भाजपा को 2024 में जनता वादाखिलाफी पर फैसला सुनाएगी-धीरेन्द्र।

लोकतंत्र बचाओ जन संवाद 22 अप्रैल संघर्ष का संकल्प सदस्य लेंगे।।

दरभंगान 3 अप्रैल, भाकपा(माले) दरभंगा जिला स्थायी समिति की बैठक भाकपा(माले) जिला कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक की अद्यक्षता जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने किया। बैठक में पार्टी पोलित ब्यूरो सदस्य सह मिथिलाचंल प्रभारी धीरेंद्र झा भी शामिल थे।

बैठक में आर के सहनी, नंदलाल ठाकुर, जंगी यादव, पप्पू पासवान, अभिषेक कुमार, शनिचरी देवी, अशोक पासवान, विनोद सिंह, प्रिंस राज शामिल थे।

बैठक को संबोधित करते हुए धीरेंद्र झा बने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने बिहार में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की राजनीति शुरू कर दी है। गृह मंत्री अमित शाह का बिहार दौरा भी इसी का हिस्सा है। रामनवमी के जुलूस का दंगा जुलूस में बदल दिया गया है। 10 से 12 साल के बच्चों के हाथों में हथियार थमाकर मुसलमानों के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी करवाई जा रही है। मदरसों व काॅलेजों पर हमले किए जा रहे हैं।

बिहार की सत्ता से बेदखली के बाद भाजपा बौखलाई हुई है और वह उन्माद-उत्पात फैलाने में लगी हुई है. बिहार सरकार को जिस स्तर व जिस गति से इन उन्मादी उत्पाती ताकतों पर लगाम लगाना चाहिए, उसमें कमी दिख रही है. नफरत व विभाजन की राजनीति को किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जाएगा।

माले नेता धीरेन्द्र झा ने बिहार की जनता से अपील की है कि वे महंगाई-बेरोजगारी बढ़ाने वाली भाजपा की इस तरह की साजिशों से बचे। यह देश सदियों से गंगा-जमुनी तहजीब वाला देश रहा है। उसमें जहर घोलकर भाजपा अपनी राजनीति कर रही है। उन्होंने प्रभा वित इलाकों की जनता से शांति-सद्भाव बनाए रखने की अपील की है।

वही जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने दरभंगा की जनता को भाजपा के मंसूबे को विफल करने के लिए बधाई देते हुए आगे भी अपवाह से सावधान रहने का आह्वान किया है और सामंती – सांप्रदायिक हमले का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार होना जरूरी है।

बैद्यनाथ यादव ने बताया 14 औरैल को अंबेडकर जयंती के अवसर पर गांव – गांव में संविधान का पाठ किया जाएगा।