●”डीएमसीएच के लिए कम भूमि की उपलब्धता अस्पताल की मान्यता पर खतरा ” अधिकारियों का ब्यान नागरिक समाज के समर्थन में ।

दरभंगा;12 दिसंबर। डीएमसीएच बचाओ-एम्स बनाओ, नारे के साथ नागरिक समाज की टीम विभिन्न राजनीतिक दल, भूमि सुधार मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री एवं अन्य को अपनी मांग पत्र सौंपने के लिए पटना रवाना हुई। नागरिक समाज की टीम को भाकपा माले के जिला सचिव कॉ. बैद्यनाथ यादव ने सफलता की शुभकामनाएं देते हुए रवाना किए। नागरिक समाज के टीम में राजद जिला अध्यक्ष उमेश राय,राजद के जिला महासचिव पप्पू सिंह, सीपीआई के जिला कार्यकारिणी सदस्य विश्वनाथ मिश्र, सी.पी.एम. के जिला मंत्री अविनाश कुमार ठाकुर उर्फ मंटू ठाकुर, भाकपा माले नेता केशरी कुमार यादव व अन्य शामिल हैं।

कल और आज ये टीम विभिन्न राजनीतिक दलों, विधायक दल के नेता, भूमि सुधार मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री एवं अन्य सांसद, विधायक, मंत्री एवं अधिकारियों को मांग सौंप कर डीएमसीएच बचाओ-एम्स बनाओ नारे को बुलंद करेंगे। मांग पत्र में डीएमसीच की जमीन पर एम्स का निर्माण डीएमसीच की अस्तित्व पर खतड़ा को प्रमुखता से दर्शाया गया है। दूसरी तरफ सड़क के बीचों बीच एम्स की निर्माण दरभंगा शहर को जाम के दल दल में धकेलने की कोशिश है।

टीम को रवाना करते हुए भाकपा माले के जिला सचिव ने कहा कि डीएमसीच के अधिकारियों के द्वारा बैठक कर बयान देना कि “डीएमसीच की मान्यता के लिए 77 एकड़ भूमि जरूरी है जो एम्स के लिए अधिग्रहण के बाद डीएमसीच की मान्यता पर खतरा है” जो नागरिक समाज के मांग के समर्थन में है।