बाबा विश्वनाथ के दरबार में भक्तों से छल, गार्ड और सेवादार गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला।

श्रीकाशी विश्वनाथ के दरबार में दर्शन को आने वाले भक्तों से छल करने या यूं कहें ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में सीईओ टीम ने एक गार्ड और एक सेवादार को गिरफ्तार किया है। मामला श्रीकाशी विश्वनाथ के स्पर्श दर्शन का है। स्पर्श दर्शन के नाम पर श्रद्धालुओं से पैसे लेकर उन्हें अंदर ले जाया जा रहा था जब इनको हिरासत में लिया गया और बाद में इन्होने सच्चाई क़ुबूल ली।

लगातार मिल रही है शिकायत।

इस सम्बन्ध में मंदिर के कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि बाबा विश्वनाथ के भव्य धाम में नित्य श्रद्धालुओं की सुविधा बढ़ाई जा रही है। महादेव के विग्रह के स्पर्श दर्शन का समय निर्धारित है और इसका कोई शुल्क देय नहीं है। इसके बावजूद मंदिर में पैसे लेकर दर्शन-पूजन की शिकायत लगातार मिल रही थी। ऐसे में हमारी टीम लगातार मंदिर में सादे वेश में सर्च में लगी हुई थी।

ऐसे गए पकड़े।

सीईओ टीम के लोगों ने बताया कि मंगलवार को श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर चार पर धूप में लाइन में लगे श्रद्धालुओं ने मंदिर में प्रवेश के लिए प्राइवेट गार्ड रोहित से निवेदन किया तो उसे पैसों की डिमांड कर दी और पैसा लेकर सभी को अंदर जाने दिया। यहां उसके सहयोगी सेवादार अभिषेक ने सभी को लाइन के बिना स्पर्श दर्शन की बात कही थी। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने प्राइवेट गार्ड को टोका तो मामला सामने आ गया और दोनों को हिरासत में ले लिया गया।

दर्ज हुई एफआईआर, भेजे गए जेल।

सुरक्षाकर्मियों ने दोनों को पकड़कर चौक पुलिस के हवाले कर दिया। मामले की जानकारी पर पहुंचे मंदिर प्रशासन के लोगों ने मंदिर प्रशासन की तरफ से मंदिर के कामों में बाधा पहुंचाने और दर्शनार्थियों से पैसा लेने के आरोपों में चौक थाने में FIR दर्ज कराई गई है ।

(सौ स्वराज सवेरा)