#MNN@24X7 अमेठी, उत्तर प्रदेश में वीवीआईपी जिले में शुमार अमेठी में एक मोहब्बत की दुकान है।दुकान में अमेठी पूर्व सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की फोटो भी लगी है। दुकान पर खाने-पीने के साथ बैठने की भी व्यवस्था हैं।

मोहब्बत की दुकान खोलने वाले मोहम्मद रिजवान मोइन पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का प्रभाव पड़ा,जिससे दुकान को संचालित कर रहे हैं।हाल ही में हुए निकाय चुनाव में भी जायस नगर पालिका में कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है।इस मोहब्बत की दुकान में ग्राहकों की भीड़ तो रहती ही है, बल्कि दूर-दूर से लोग इस दुकान पर फोटो खिंचवाने के लिए भी आ रहे हैं।

बता दें कि मोहब्बत की दुकान अमेठी जिले के जायस कस्बे में खुली है।मोहम्मद रिजवान मोइन रिजवी ने यह दुकान खोली है। मोहब्बत की दुकान में लस्सी, मिठाइयां और खाने-पीने की कई चीजें मिलती हैं।मोहम्मद रिजवान रिजवी राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे।भारत जोड़ो यात्रा खत्म होने के बाद जब मोहम्मद रिजवान जायस लौटे तो उन्होंने नफरत को खत्म करने के लिए और राहुल गांधी के भाषण से प्रेरित होकर अपनी दुकान खोल ली और दुकान का नाम मोहब्बत की दुकान रख दिया।स्थानीय लोग भी इस दुकान की तारीफ करते हैं।

रिजवान ने बताया कि इस दुकान पर खाने पीने की चीजें मिलती हैं।संदेश यही है कि मोहब्बत की दुकान पूरे देश में प्रदेश में और हर गली मोहल्ले में खुलनी चाहिए, क्योंकि मोहब्बत से मोहब्बत बढ़ती है और नफरत दूर होती है।हम भारत जोड़ो यात्रा में गए थे और राहुल गांधी ने कहा कि हर जगह मोहब्बत की दुकान खोलनी चाहिए।हम उनकी इस बात से प्रभावित होकर वापस आए और दुकान खोल दी। उन्होंने बताया कि हमें इसका अच्छा खासा फायदा मिल रहा है।

(सौ स्वराज सवेरा)