स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के उदासीनता के कारण निर्माणाधीन तथा गंदगी में तब्दील है शहीद स्मारक।

अभी तक स्मारक नही बनना शहीद का अपमान है शहीद नथुनी साह के शहादत उपरांत जयनगर का प्रसिद्ध है शहीद चौक।

#MNN@24X7 जयनगर, 77 वाँ स्वतंत्रता दिवस पर अगस्त क्रांति के शहीद नथुनी साह के निर्माणाधीन स्मारक शहीद चौक जयनगर पर भाकपा-माले जयनगर के द्वारा आयोजित किया गया जिसमें दर्जनों लोगों ने माल्यार्पण समारोह में भाग लिया।

स्थल पर आयोजित सभा को भूषण सिंह प्रखंड सचिव भाकपा माले जयनगर ने संबोधित करते हुए कहा कि जयनगर प्रखंड के अंतर्गत वर्ष 1919 को जन्म लिए दुल्लीपट्टी गांव के निवासी नथुनी साह अगस्त क्रांति आंदोलन के समय जब अंग्रेजों के द्वारा जयनगर थाना में स्वतंत्रता आंदोलन के आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया गया था और 13 अगस्त 1942 को आंदोलनकारी एवं अंग्रेज के सिपाहियों के बिच संघर्ष के क्रम में अंग्रेज के सिपाहियों के द्वारा आंदोलनकारियों पर अंधाधुंध गोली चलाया गया जिसके कारण नथुनी साह मात्र 23 वर्ष के उम्र में ही शहीद हो गए और इन्हीं के शहादत पर जयनगर के प्रसिद्ध चौक जो शहीद चौक के नाम से जाना जाता है लेकिन आज स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के उदासीनता के कारण शहीद स्मारक निर्माणाधीन और गंदगी में तब्दील हो गया है जो शहीद का अपमान है जिसका भाकपा माले निन्दा करती है। और अविलम्ब पूर्ण शहीद स्मारक निर्माण कराने की मांग करती है।

दुल्लीपट्टी मुखिया के प्रतिनिधि समाजसेवी सह सोशल वर्क एंड दुल्लीपट्टी के अध्यक्ष विरेन्द्र यादव ने शहीद नथुनी साह के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्मारक निर्माण से संबंधित कमिटी की गठन करने और स्मारक बनाने का घोषणा किये। इनके अलावे समाजसेवी मनिष कुमार झा पूर्व उप मुख्य पार्षद अशोक पासवान भाकपा शहर मंत्री शवण साह वार्ड पार्षद सुर्य नारायण ठाकुर नरेश राम माले के मुस्तफा तस्लीम रवि कामत अताकरिम अंसारी महेश पासवान गुड्डू गुप्ता सकील संदीप पासवान सहित कई लोगों ने संबोधित किया।