#MNN@24X7 जम्मू।रियासी जिले के प्रसिद्ध शिव धाम शिवखोड़ी से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की बस पर आतंकियों ने रविवार शाम पोनी क्षेत्र के तेरयथ गांव के पास हमला कर दिया। हमले के बाद बस गहरी खाई में जा गिरी। हमले में एक बच्चे समेत दस की मौत हो गई, जबकि 41 घायल हो गए।बस पर हुए आतंकी हमले को 40 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी सुरक्षाबलों के हाथ कोई आतंकी नहीं लग पाया है। हालांकि आतंकियों की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक पुंछ और राजोरी दोनों जिलों और उनके आस-पास के क्षेत्रों में हमलों को अंजाम देने वाले आतंकियों का एक ही दल है जो एक स्थान पर हमला करने के बाद वहां से भाग कर दूसरे जिले में निकल जाता है। फि वहां हमला कर पहले वाले स्थान पर पहुंच जाता है।

बताया जा रहा है कि इस दल का नेतृत्व अबु हमजा कर रहा है। रियासी हमले के पीछे भी अबु हमजा के मास्टरमाइंड के तौर पर शामिल होने की बात सामने आ रही है। अभी तक राजोरी-पुंछ और रियासी में हुए आतंकी हमले में एक ही दल के शामिल होने की बात सामने आ रही है।इसमें तीन से पांच आतंकी शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबाकि इन आतंकियों ने पुंछ और राजोरी के अलग-अलग जंगलों में अपने गुप्त ठिकाने स्थापित कर रखे हैं। हमलों को अंजाम देने के बाद वह कुछ समय के लिए उन ठिकानों में छिप जाते हैं।

इतना ही नहीं इन आतंकियों के लिए काम करने वाले ओजीडब्लयू भी काफी शातिर हैं, जो खुफिया एजेंसियों और सुरक्षाबलों के राडार पर भी नहीं आ रहे हैं। इसके साथ ही इन आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों को भ्रमित करने के लिए भी अफवाहें फैलाने के लिए कुछ लोग रखे हुए हैं, जो कभी कहीं तो कभी कहीं संदिग्ध देखे जाने की अफवाएं फैलाते हैं।

अभी तक आतंकियों की ओर से जब भी किसी हमले को अंजाम दिया गया है उससे पूर्व पुंछ अथवा राजोरी में अलग-अलग स्थानों पर सुरक्षाबलों को संदिग्ध देखे जाने की सूचनाएं मिल रहीं हैं।

इस बार भी कई दिनों से सुरनकोट तहसील के अलग-अगल क्षेत्र में सुरक्षाबलों के तलाशी अभियान जारी थे। वहीं दो दिनों से नियंत्रण रेखा से सटे नंगाली कंडियारा में भी संदिग्ध देखे जाने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान चल रहा था। आतंकियों ने रियासी में बस पर हमला कर दिया।

आपको बता दें कि रियासी जिले के प्रसिद्ध शिव धाम शिवखोड़ी से दर्शन कर लौट रहे श्रध्दालु की बस पर घात लगाकर आतंकियों ने हमला किया,जिससे बस गहरी खाई में जा गिरी। इसमें एक बच्चे समेत दस की मौत हो गई,जबकि 41 घायल हो गए। सभी मरने वाले और घायल श्रद्धालु उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान के बताए जाते हैं। 6-7 श्रध्दालुओं को गोलियां लगी हैं। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना रविवार की शाम लगभग सवा छह बजे की बताई जाती है

सौजन्य से