#MNN@24X7 दरभंगा विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने कल रविवार को अयोध्या में श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के पूर्ण संख्या पर निकाली श्रीराम लक्ष्मण जानकी के झांकी के साथ विशाल भव्य शोभा यात्रा जिसमें शहर के माता बहनो के के साथ राम भक्त और युवाओ में इस ठण्ड में भी उनके जोश देखने लायक थी।

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए जिला मंत्री अभिषेक रंजन ने कहा कि प्रभु श्रीरामचंद्र सबके अराध्य हैं। राम का प्राण प्रतिष्ठा होना सबके लिए सौभाग्य की बात है। जिसके उपलक्ष्य दो दिवसीय 20 एवं 21 जनवरी दिन रविवार को पूरा नगर भगवा मय कर नगर भ्रमण के लिए भव्य शोभा यात्रा निकाली जा रहीं हैं । यात्रा को सफल बनाने के लिए सभी लोग आज एकत्रित हुए हैं ।

वही विभाग मंत्री के द्वारा कहा गया कि हम सभी सनातनी श्री राम जी प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर एलईडी के माध्यम से प्राण-प्रतिष्ठा को देखेंगे और इस अवसर पर मन्दिरों में हनुमान चालीसा का पाठ, सुंदरकांड संकीर्तन तथा भंडारा का आयोजन करेंगेबजरंग दल के जिला संयोजक अविनाश सिंह ने कहा कि जब त्रेता में प्रभु श्रीं राम 14 वर्षों के वनवास कटकर एवं रावन पर विजय प्राप्त कर जब अयोध्या लौटे तो पूरे अयोध्या में दिवाली मनाया गया उसी दिन से हम सनातनी दीपावली मनाते आ रहे हैं और आज जब 500 वर्षों के इंतजार तपस्या और बलिदान के बाद प्रभु अपने मंदिर में विराज ने जा रहा है तो की तरह ही हम लोग दीवाली मनाएंगे और आतिशबाजी करेंगे।

संघ से प्रांत ग्रामीण कारज प्रमुख दिलीप विभाग मंत्री अभय मिश्रा विहिप के जिला अध्यक्ष जीएन लाल, उपाध्यक्ष विपिन दास, उपाध्यक्ष राणा मनीष सिंह, जिला मंत्री अभिषेक रंजन, सह मंत्री रिंकू झा बजरंग दल संयोजक अविनाश सिंह, कोषाध्यक्ष राकेश सिंह, जिला संपर्क प्रमुख जितेन्द्र श्रीवास्तव,सोनू सेन, विजय सहनी, सेवा प्रमुख संजीव कुमार मुकेश दास, तुषार चौधरी, प्रभु सहनी, हेमन्त सिंह, कुनाल कुमार, रोशन झा, सूरज सिंह, विक्रम ठाकुर इत्यादि सेंकड़ों राम भक्त शामिल हुए।