#MNN@24X7 पटना 19 अगस्त, भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने अररिया जिले के रानीगंज निवासी पत्रकार विमल यादव उर्फ पप्पू की निर्मम हत्या की घटना की कड़ी निंदा की है. कहा कि हाल के दिनों में पुलिस-प्रशासन की निष्क्रियता से वहां अपराध की घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है, जो बेहद चिंताजनक है. हम बिहार के मुख्यमंत्री से अपराध की बढ़ती घटनाओं पर नियंत्रण स्थापित करने की मांग करते हैं.

पत्रकार विमल यादव के हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी हो और कड़ी सजा मिले.

उन्होंने कहा कि विमल यादव की हत्या से आसपास के इलाको मे दहशत का माहौल बना हुआ है. 2 दिन पहले ही रानीगंज में एक व्यवसायी पर गोली चली थी, जिसका इलाज चल रहा है, इसके बावजूद भी पुलिस चौकस नहीं हुई.

पता चला है कि पूर्व में विमल यादव के भाई की भी हत्या हो चुकी है और कोर्ट में उसकी गवाही चल रही है. अंतिम गवाही विमल यादव को देनी थी, ठीक उसके पहले उनकी हत्या हो गई. इससे एक गंभीर साजिश की बू आ रही है. अतः इस मामले की उच्चस्तरीय जांच भी होनी चाहिए.

इसके कुछ दिन पहले महलगांव थाना अंतर्गत एक नाबालिग को अगवा कर लिया गया और उसके साथ दुष्कर्म हुआ. इस मामले में 293/2023 मुकदमा भी दर्ज हुआ है, लेकिन अभी तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

पुलिस व प्रशासन का व्यवहार कहीं से जायज नहीं है. आम लोगों का आरोप है कि पुलिस पैसा लेकर अनुसंधान कार्य को तोड़ने मरोड़ने का काम करती है. थानों व यहां तक कि एसपी कार्यालय भी भ्रष्टाचार की चपेट में है. पुलिस कार्यालय और आम लोगों के बीच दलालों की एक लंबी फेहरिस्त है, जिसके कारण आम लोग अपनी बात पुलिस के आला अधिकारियों तक पहुंचा भी नहीं पाते. इन मामलों पर सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिए.