आइसा मिथिला विवि को प्राइवेट डेटा केंद्र मुक्त बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है!– मयंक कुमार।

#MNN@24X7 दरभंगा, विश्वविद्यालय में होने वाली सीनेट मीटिंग के आलोक में आइसा जिला कार्यकारिणी की बैठक जिलाध्यक्ष शम्स तबरेज़ की अध्यक्षता में सेंट्रल लाइब्रेरी प्रांगण में हुई।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि छात्रों से जुड़े व्यापक मुद्दों पर आगामी सीनेट मीटिंग का घेराव किया जाएगा। यह निर्णय विवि प्रशासन तथा छात्रों के बीच दिनोंदिन बढ़ती जा रही संवादहीनता एवं विवि प्रशासन द्वारा छात्रहित से जुड़े मुद्दों की निरंतर अनदेखी के कारण लिया गया।

मौके पर जिला सचिव मयंक कुमार ने कहा कि आइसा ने छात्रों से जुड़े मुद्दों पर हमेशा विवि प्रशासन के कार्य में सहयोग किया है लेकिन विगत समय में छात्रों की बढ़ती परेशानियों और विश्वविद्यालय में हो रही उगाही के कारण छात्र दर–दर भटक रहे हैं। वे हरेक काम के लिए दसियों बार ऑफिस का चक्कर काटने को मजबूर हैं।

उन्होंने आगे कहा कि छात्रहित को लेकर हम स्पष्ट हैं, आज प्राइवेट डाटा सेंटर विवि की बदनामी का कारण बन गया है। इसे जल्द से जल्द बंद किया जाए। इसके बदले जिम्मेदार, स्थाई व पारदर्शी व्यवस्था की जाए। इन्हीं सब प्रश्नों के आलोक में आइसा यह घेराव आयोजित कर रही है।

बैठक में सुभाष कुमार, मिथिलेश कुमार यादव, पीटर, राहुल कुमार, मो. सोहराब, मो. अख़्तर आदि उपस्थित थे।