#MNN@24X7 दरभंगा, 16 जून, दरभंगा, समाहरणालय अवस्थित बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर सभागार में जिलाधिकारी दरभंगा श्री राजीव रौशन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए गए।
   
उन्होंने सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को अपने अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर भ्रमण कर एफएम (सुनिश्चित न्यूनतम सुविधा) जिनमें पानी, बिजली, शौचालय, रैम्प, शेड की व्यवस्था शामिल है, को दुरुस्त करवा लेने के निर्देश दिए।
    
उन्होंने मतदाता सूची के अनुसार मतदान केंद्रों की दूरी रखने एवं मतदान केंद्रों का नाम अंकित करवा लेने के निर्देश दिए। इसे अभियान चलाकर दो महीने में दुरुस्त कर लेने को कहा।
   
उन्होंने कहा कि बिजली है कि नहीं इसे वहां लगे स्विच को दबा कर देख लेना है, पंखा चल रहा है या नहीं, बल्ब जल रहा है या नहीं, साथ ही चार्जिंग के लिए बोर्ड में पर्याप्त संख्या में थ्री-पिन सॉकेट लगा है कि नहीं, मतदान तिथि को मोबाइल चार्जिंग, बैटरी चार्जिंग एवं वेबकास्टिंग के लिए पर्याप्त संख्या में थ्री-पिन सॉकेट एवं पावर प्लॉक की आवश्यकता पड़ती है।
   
इसी प्रकार पेयजल की उपलब्धता स्वयं चापाकल चला कर देख लेना है कि पानी निकल रहा है या नहीं, पानी निकल रहा है तो पीने लायक है कि नहीं, शौचालय का दरवाजा खोल कर देख लेना है की साफ-सफाई है कि नहीं।
    
इस प्रकार अभी से ही चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर देने के निर्देश दिए गए।
       
बैठक में नगर आयुक्त कुमार गौरव, अपर समाहर्ता सह अपर जिला दंडाधिकारी राजेश झा राजा, जिला अनुमंडल लोक शिकायत पदाधिकारी अनिल कुमार, उप निदेशक जन संपर्क एनके गुप्ता एवं संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।