एसबीपी बिल्डकॉन ने मनाया पांचवी वर्षगांठ, सामाजिक लोगो के साथ मनाई खुशियां।

#MNN@24X7 दरभंगा, एसबीपी बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड की पांचवी वर्षगांठ रविवार की संध्या नेशनल हाईवे 57 पर मब्बी के निकट शिव गार्डन में धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रसिद्ध शंख उद्घोषक विपिन कुमार मिश्रा के शंखनाद और गणेश वंदना से हुआ। कार्यक्रम में काफी संख्या में समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों, चिकित्सकों, पंचायत प्रतिनिधियों शिक्षाविदों, व्यवसायियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं आदि लोगों ने भाग लिया.।

कार्यक्रम में आए वक्ताओं ने कहा कि प्रसिद्ध शिक्षाविद पूर्व कुलपति डॉ एल के मिश्रा के पौत्र एवं डॉ बी के मिश्रा के पुत्र राहुल मिश्रा ने शिक्षा के साथ-साथ व्यवसायिक एवं आवासीय भवन निर्माण की दिशा में जो कदम बढ़ाया है वह काफी प्रशंसनीय है। इससे दरभंगा का और अधिक विकास होगा। जिस तरह दरभंगा में शिक्षा को बढ़ावा देने मे यह परिवार काफी सक्रिय रहकर शैक्षणिक गतिविधि को एक ऊंचा आयाम दिया है उसी तरह भवन निर्माण की दिशा में भी निश्चित रूप से आगे बढ़ेंगे। लोगों का विश्वास जीतना सबसे बड़ी बात है और विगत 5 साल के भीतर ही दरभंगा शहर में चार आवासीय भवन निर्माण कर राहुल मिश्रा ने उस विश्वास को जीत लिया है। इस परिवार ने सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में भी कई कार्य कर लोगों का विश्वास जीता है।

कार्यक्रम को ललित कुमार यादव मंत्री पीएचइडी विभाग, डॉ गोपाल जी ठाकुर सांसद दरभंगा, मो अली अशरफ फातमी पूर्व केंद्रीय मंत्री, संजय सरावगी नगर विधायक दरभंगा, प्रो विनय कुमार चौधरी विधायक बेनीपुर, डॉ मुरारी मोहन झा, विधायक केवटी, डॉ रामचंद्र प्रसाद विधायक हायाघाट, मिश्रीलाल यादव विधायक अलीनगर, डॉ दिलीप कुमार चौधरी पूर्व विधान पार्षद, अमरनाथ गामी पूर्व विधायक, डॉ फराज फातमी पूर्व विधायक, डॉ रामनिवास प्रसाद पूर्व विधायक, ओमप्रकाश खेड़िया पूर्व महापौर दरभंगा, नाजिया हसन उपमहापौर दरभंगा, विनोद भगत सदस्य महिला इबीसी कमीशन सहित अन्य अतिथियों ने संबोधित किया।

इससे पूर्व बेला स्थित डॉक्टर बी के मिश्रा के आवास पर आकर बिहार सरकार के जल संसाधन एवं सूचना प्रसारण मंत्री संजय कुमार झा ने राहुल मिश्रा को बधाई दी एवं इस क्षेत्र में भी कीर्तिमान स्थापित करने के लिए प्रेरित किया। आगत अतिथियों का स्वागत मिथिला पेंटिंग और शॉल भेंटकर डॉक्टर बी के मिश्रा, डॉ राहुल मिश्रा और डॉ उत्सव राज ने की। इससे पूर्व कंपनी के संरक्षक प्रसिद्ध शिक्षाविद सह चिकित्सक डॉ बी के मिश्रा ने आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि किसी कार्य की सफलता में सभी का सहयोग अपेक्षित रहता है। विपरीत मौसम में भी दूर-दूर से इस कार्यक्रम में शामिल होकर आप सभी लोगों ने जो साथ राहुल मिश्रा को दिया है वह इस कंपनी के उत्साहवर्धन का काम करेगी। यह कंपनी जो भी भवन बना रही है उसमें गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जा रहा है। सभी कार्य ठोस एवं मानक के अनुरूप किये जा रहे है।

कार्यक्रम का संचालन प्रसिद्ध उद्घोषक प्रिया सौरभ ने की। वही प्रसिद्ध गायिका रचना झा ने अपनी गायिका से लोगों का मन जीत लिया। कंपनी के प्रोपराइटर और पब्लिक स्कूल बेला के डायरेक्टर राहुल कुमार मिश्रा ने बताया कि जिस उम्मीद के साथ मैंने दरभंगा में लोगों को उचित मूल्य और निर्धारित समय पर घर उपलब्ध कराने के लिए इस क्षेत्र में कदम रखा उसमें मुझे लोंगो का अपार साथ मिला है जिसके कारण 5 साल के भीतर चार प्रोजेक्ट शिप्रा अपार्टमेंट लक्ष्मीसागर के अलावा सदर थाना रोड, नाका नंबर 8 चुनाभट्टी मे पूरा कर दिया है। अगले 5 साल के लिए 4 और नए र्प्रोजेक्ट पर काम शुरु कर दिया गया है। वीआईपी रोड पर पीटीसी के सामने, आईसीआईसी बैंक दरभंगा के नजदीक एवं दरभंगा किला टावर टावर चौक मुख्य सड़क के बगल में भवन निर्माण शुरू किया जा रहा है। सभी कार्यों को रेरा से अप्रूवल के बाद ही शुरू किया जाता है। समय पर और पूरी मजबूती के साथ भवन उपलब्ध कराना संस्थान का मुख्य उद्देश्य है।

एसबीपी बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड पटना से पंजीकृत संस्था है जो सरकारी और गैर सरकारी भवन निर्माण कार्य की शुरुआत 5 साल पहले दरभंगा से किया है। इस 5 साल में दरभंगा शहर के प्रमुख स्थानों पर चार अपार्टमेंट का निर्माण के साथ ही पांच नए व्यवसायिक एवं आवासीय भवन के निर्माण की आधारशिला भी रखी है।