इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) के देशव्यापी आह्वान पर बालासोर रेल दुर्घटना में मारे गए यात्रियों की याद में समस्तीपुर स्टेशन परिसर में आयोजित कि गई श्रद्धांजलि एवं मानव श्रृंखला।

रेल दुर्घटना के जिम्मेवार रेल मंत्री दे इस्तीफा, रेलवे में खाली पड़े 3.12 लाख पदों पर अभिलंब नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करें केंद्र सरकार – आरवाईए।

रेल दुर्घटना में मारे गए यात्रियों के परिजन को 20 लाख मुआवजा एवं सरकारी नौकरी दे तथा घायलों को समुचित इलाज की व्यवस्था करें केंद सरकार:- रौशन कुमार

बालासोर रेल दुर्घटना मोदी सरकार की 9 साल की विफलताओं का परिणाम – आसिफ होदा

#MNN@24X7 समस्तीपुर 11 जून, आज इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) के कार्यकर्ताओं ने उड़ीसा के बालासोर में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना में मारे गए 300 से अधिक यात्रियों के परिजन को 20 लाख रु० मुआवजा व सरकारी नौकरी देने एवं हजारों घायल यात्रियों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने करने की मांग तथा मोदी सरकार द्वारा रेलवे के निजीकरण कर लाखों पदो समाप्त करने एवं रेल बजट को आम बजट में जोड़ने के खिलाफ समस्तीपुर रेलवे स्टेशन परिसर मे इंकलाबी नौजवान सभा-आरवाईए के कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित कर मानव श्रृंखला बनाए। और इस श्रद्धांजली व मानव श्रृंखला में सभा की अध्यक्षता आरवाईए जिला अध्यक्ष आसिफ होदा ने तथा संचालन आरवाईए जिला सचिव रौशन कुमार ने किया।

श्रद्धांजलि एवं मानव श्रृंखला में सभा को संबोधित करते हुए आरवाईए जिला सचिव रौशन कुमार यादव ने कहा कि मोदी सरकार 9 सालों में रेलवे के मूलभूत सुविधा बहाल करने एवं कर्मचारियों की नियुक्ति करने व रेल पटरियों के आधुनिकीकरण करने के बजाए रेलवे को ओने – पौने दामों पर निजी हाथों में दे दिया है तथा रेल बजट को आम बजट से जोड़ दिया है। जिससे रेलवे की मूलभूत सुविधाएं, आधुनिकीकरण तथा लाखों कर्मचारियों के खाली पदों पर नियुक्ति नहीं होने के कारण रेलवे में आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। बालासोर की ट्रेन त्रासदी में मृत यात्रियों के परिजनों को 20 लाख रुपए मुआवजा तथा उनके परिवार के एक लोग को सरकार नौकरी दे सरकार और घायल यात्रियों को समुचित इलाज की व्यवस्था करे।
वही आरवाईए जिला अध्यक्ष आसिफ होदा ने कहा कि उड़ीसा बालासोर की घटना मोदी सरकार के 9 साल की विफलताओं का परिणाम है। रेल मंत्री को जिम्मेवारी के तौर पर इस्तीफा देना चाहिए और प्रधानमंत्री को संवेदनशीलता के आधार पर रेलवे की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने व रेल पटरियों की आधुनिकीकरण एवं खाली पड़े रेलवे के पदों पर अभिलंब नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करें। जिससे बालासोर जैसी घटनाएं दोबारा ना हो सके और बिहार के लापता 51 यात्रियों का पता लगाए और केंद सरकार इनके परिजन को सुविधा मुहैया कराए।

आरवाईए नेताओं ने केंद्र सरकार से रेलवे के स्वतंत्र बजट फिर से शुरू करने संपूर्ण रेलवे में सुरक्षा कवच उपलब्ध कराने तथा पद कटौती वापस लेते हुए अभिलंब नियुक्ति प्रक्रिया निकालें की मांग किया हैं अन्यथा आरवाईए युवाओं को गोलबंद करते हुए देश स्तर पर मजबूत आंदोलन खड़ा करेगी।

श्रद्धांजलि एवं मानव श्रृंखला में शामिल राहुल कुमार, तनंजय प्रकाश, जसविंदर कुमार, अजीत कुमार, अमरजीत कुमार, मुकेश कुमार गुप्ता, नवीन कुमार, राजकुमार ठाकुर, रंजीत कुमार राय, रामसुंदर भारती इत्यादि उपस्थित थे।