डीएम व एसएसपी ने दिखायी हरी झंडी।

#MNN@24X7 दरभंगा, दरभंगा जिला के सभी 10 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक-एक मोबाईल डेमोंसट्रेशन भान के माध्यम से ईवीएम प्रदर्शन को लेकर कुल 10 मोबाइल भान को हरी झंडी दिखाकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी राजीव रौशन व वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार द्वारा रवाना किया गया।
  
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त श्रीमती प्रतिभा रानी, अपर समाहर्ता-सह-जिला दंडाधिकारी राजेश झा राजा, संयुक्त निदेशक जन-संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता,उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार,जिला पंचायती राज पदाधिकारी आलोक राज,श्रम अधीक्षक राकेश कुमार रंजन एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।
   
राजनीतिक दलों के जिला प्रतिनिधिगण में भाजपा के प्रतिनिधि अशोक नायक, जिलाध्यक्ष बासपा सुनील कुमार मंडल, लोजपा के जिलाध्यक्ष देवेंद्र कुमार झा एवं अन्य प्रतिनिधि गण उपस्थित थे।
   
इस अवसर पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि दरभंगा जिला के सभी 10 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक-एक मोबाईल डेमोंसट्रेशन भान के माध्यम से ईवीएम मोबाइल प्रदर्शन भान में ईवीएम एवं वीवीपैट रखा गया है। उन्होंने कहा कि यह भान प्रत्येक मतदान केंद्र पर जाकर मतदाताओं को प्रशिक्षित एवं जागरूक करेगी,यह भान लगातार भ्रमण करेगी। लोकतंत्र को हम मजबूत करें इसके लिए जरूरी है कि सभी मतदाता ईवीएम को समझे और जाने,किस तरह से मतदान करना है,यह समझे।
   
वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आगामी लोकसभा के मद्देनजर पुराने एवं नए वोटर उन सबों की जागरूकता के लिए दरभंगा के प्रत्येक मतदान केंद्र पर जागरूकता अभियान चलाने के लिए 10 वाहन को रवाना किया गया है।
   
उन्होंने कहा कि लोगों के मन में ईवीएम के संबंध में जो भी शंका है,उसे पूछ सकते हैं, देख,सकते हैं।
 
उन्होंने कहा कि दरभंगा जिला के सभी मतदाता से अपील है कि वे इस अवसर का लाभ उठावें और यदि  मन में कोई शंका है तो उसका समाधान कर लें। नए मतदाता भली भांति ईवीएम को समझे ताकि आने वाले चुनाव में आसानी से अपने माताधिकार का प्रयोग कर सकें।