राजनीतिक षडयन्त्र के तहत झूठा मुकदमा में फिरोजा बेगम एवं उनके परिवार को फंसाया गया-गन्गा प्रसाद पासवान

शूद्र और अछूत कहने वाले अब दलितों को हिन्दू कहने की दोहरी राजनीति को नहीं करेंगे बर्दाश्त-तननजय प्रकाश

भाकपा माले अन्गार घाट पन्चायत का प्रथम पन्चायत सम्मेलन आज प्राथमिक विद्यालय मकतब पर हरिकान्त गिरि की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई है।

#MNN@24X7 उजियारपुर, 25 जुलाई, सम्मेलन का विधिवत उदघाटन करते हुए जिला स्थाई समिति सदस्य महावीर पोद्दार ने कहा कि उन्माद, उत्पात,दमन और हिंसा की राजनीति करने वाली भाजपा नीति केन्द्रीय सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकना होगा। पाँच किलो फ्री राशन एव किसान सम्मान निधि के नाम पर प्रति व्यक्ति को 53000 तिरपन हजार रुपये विदेशी कर्ज का बोझ लाद दिया है। मणिपुर की वर्तमान स्थिति ने साबित कर दिया है कि बीजेपी भारत जलाओ, बेटी जलाओ एवं बहु जलाओ पार्टी बनकर रह गई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा फांसीवादी एवं पूंजीवादी नीतियों से जहाँ देश की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त ही नहीं कर दिया है बल्कि महंगाई और बेरोजगारी चरमोत्कर्ष पर पहुंचा दिया है।

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए प्रखंड सचिव गंगा प्रसाद पासवान ने कहा कि भगवान पुर कमला के मुखिया फिरोजा बेगम एवं उनके परिवार को राजनीतिक षडयन्त्र के तहत झूठा मुकदमा में फंसाया गया है जिसका उच्चस्तरीय जांच हो।
सम्मेलन में 15 सदस्यीय नई पन्चायत कमिटी का गठन किया गया जिसके सचिव समीम मन्सूरी चुने गए।

कमिटी के सदस्य राम यादव, राकेश कुमार राय, समी आलम, हरिकान्त गिरि, मो सलाम, मो आलमगीर, रणजीत पासवान, चन्दन कुमार सहनी, दामोदर पासवान, हरे कॄष्ण राय, मो ताजउद्दीन खान, राॅबिन्स कुमार राम, अनिल भण्डारी, लाल बाबू पासवान बनाये गये हैं। इनके आला वे डिहुली के दामोदर पासवान, जीरात शाखा के राम यादव, अन्गार के मो सलाम शाखा सचिव चुने गए हैं।

सम्मेलन का समापन करते हुए प्रखंड कमिटी सदस्य तननजय प्रकाश ने कहा कि धर्म के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा पैदा कर रही है। मनुस्मृति देश पर थोपने की साजिश की जा रही है। शूद्र और अछूत कहने वाले अब दलितों को हिन्दू कहने की दोहरी राजनीति को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।