#MNN@24X7 दरभंगा, जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष विनोद कुमार तिवारी के निर्देशानुसार एक दिवसीय उन्मुखीकरण सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम-सह-अध्यक्ष निगरानी एवं मार्गदर्शन समिति रमाकांत की अध्यक्षता में किया गया। पैनल अधिवक्ताओं एवं पारा विधिक स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए एडीजे श्री रमाकांत ने कहा कि नालसा का उद्देश्य है सबको न्याय उपलब्ध कराना।
 
उन्होंने कहा कि एक ओर जहाँ निःशुल्क कानूनी सेवा उपलब्ध कराने के लिए पैनल अधिवक्तागण हैं, वहीं अन्य किसी तरह की समस्याओं में लोगों को सहयोग करने के लिए पारा विधिक स्वयंसेवकों की प्रतिनियुक्ति की गई है।
 
उन्होंने पीड़ित प्रतिकर स्कीम,न्याय शुल्क माफी आदि सेवाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि नालसा योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मिलना चाहिए।
  
प्राधिकार के सभी सदस्यों को निःस्वार्थ सेवाभाव से काम करना चाहिए।
 
अवर न्यायाधीश-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव श्री रंजन देव ने कहा कि पैनल अधिवक्ता एवं पीएलवी प्राधिकार रुपी रथ के दो पहिए हैं।

उन्होंने कहा कि पंचायत स्तर पर चलने वाले विधिक जागरूकता कार्यक्रमों के द्वारा बच्चों, महिलाओं, वृद्धजनों, दिव्यांगों आदि से संबंधित कानूनों एवं कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचायें।
  
कार्यक्रम में दरभंगा सदर के सभी पैनल अधिवक्ता व पीएलवी उपस्थित थे।