#MNN@24X7 दरभंगा, जिले में अगर आपके मोबाइल गुम हो गए या चोरी हो गई है तो अब उदास होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि, दरभंगा पुलिस ने आपके मोबाईल को ढूंढकर आपतक पहुचाने की जिम्मेदारी उठा ली है। दरअसल, दरभंगा पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत मंगलवार को 56 लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है। इन सभी के खोए हुए मोबाइल ढूंढ निकाले हैं। सभी बरामद हुए मोबाइल वापिस कर दी गई। इसके बाद लोगों के चेहरे पर काफी मुस्कुराहटें देखने को मिली। वही मोबाइल मिलने के बाद लोग पुलिस को इस बेहतर कार्य के लिए धन्यवाद दिया।

वही नगर पुलिस अधीक्षक सागर कुमार झा ने बताया कि मोबाईल गुम व चोरी होने की शिकायत पर वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर मेरे नेतृत्व में मोबाईल रिकवरी टीम का गठन किया गया। मोबाईल रिकवरी टीम के सदस्यों के द्वारा तकनीकी अनुसंधान कर संबंधित थाना के सहयोग से गुम हुए कुल 56 मोबाईल फोन बरामद किया गया। इसमें कई विद्यार्थी, समाजसेवी इत्यादि का भी मोबाईल बरामद किया गया है। उक्त सभी बरामद मोबाईल फोन को ‘ऑपरेशन मुस्कान’ (Phase-2) के तहत जनता के चोरी / गुम हुए 56 मोबाईल फोन को बरामद कर संबंधित मोबाईल धारकों के बीच सत्यापन के बाद धारकों को वितरित किया गया है।

गौरतलब है कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर दरभंगा पुलिस ने लोगों के खोए हुए मोबाइल ढूंढकर वापिस करने के लिए एक मुहिम चलाई है। जिसका नाम ऑपरेशन मुस्कान रखा गया है। इसके तहत मोबाइल गुम हो जाने, चोरी होने या फिर जेब से कहीं गिर जाने से जाने पर पुलिस ढूंढ़कर लोगों को देती है। जिसके लिए लोग विभिन्न थानों में लोगों ने सनहा दर्ज करवाते हैं। उसपे पुलिस ऑपेरशन मुस्कान के तहत कार्रवाई कर खोए हुए मोबाइल बरामद करती है और फिर इनके वास्तविक धारक सत्यापन कर लौटा दिया जाता है। ‘ऑपरेशन मुस्कान’ (Phase-1) में दरभंगा पुलिस ने 42 लोगो का मोबाइल लौट कर मुस्कान लाने का काम किया था।