दरभंगा 09 अगस्त। भाकपा माले कार्यालय पर डॉ. निर्मल पार्क में भाकपा माले सदस्यों की एक आवश्यक बैठक भाकपा माले जिला सचिव बैद्यनाथ यादव एवं वरिष्ठ नेता कॉमरेड आर.के.साहनी की अध्यक्षता में हुई।

मीटिंग में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि भारत की आजादी की 75वीं सालगिरह के मौके पर भाकपा माले के तत्वावधान में ‘हम भारत के लोग’ अभियान की शुरुआत हुई। जिसके तहत 09 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक सप्ताह भर विशेष मुहिम चला कर स्वाधीनता आंदोलन के महान शहीदों के सपनों का भारत निर्मित करने का संकल्प दोहराने का प्रयास किया जाएगा।

इसमें 11 अगस्त को कर्पूरी चौक से लेकर लहेरियासराय टावर चौक तक विशाल तिरंगा मार्च निकाला जाएगा। इसके साथ ही स्वतंत्रता दिवस पर पार्टी कार्यालय पंडासराय में झंडोतोलन के बाद आसपास के भिन्न-भिन्न गाँवो-कस्बों में जा कर जनता के साथ स्वाधीनता आंदोलन के दौरान अर्जित मूल्यों की रक्षा, लोकतंत्र एवं संविधान की रक्षा के लिए जनता को कृतसंकल्पित कराने का कार्य किया जाएगा।

मीटिंग के दौरान पार्टी राज्य कमिटी द्वारा जारी अभियान पत्र ‘हम भारत के लोग’ का पाठ जसम जिला सचिव कॉमरेड समीर के द्वारा किया गया।

मौके पर जनसंस्कृति मंच बिहार द्वारा आयोजित ‘उठो, जागो मेरे देश’ जनसांस्कृतिक यात्रा के दरभंगा में आगमन पर उनका स्वागत किया जाएगा और जिले में चार जगहों तारालाही चौक, ककरघट्टी चौक, कर्पूरी चौक, आयकर चौराहा पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करवाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में उपस्थिति लोगों ने भाजपा द्वारा संविधान, लोकतंत्र पर लगातार किये जा रहे हमले व देश में तानाशाही थोपने के प्रयासों के खिलाफ जनाधिकारों की रक्षा में बिहार का यह राजनीतिक बदलाव का स्वागत किया और भाजपा जैसी फासिस्ट सत्ता की उल्टी गिनती के रूप में चिन्हित किया।

मीटिंग में पार्टी के वरिष्ठ नेता कॉमरेड आर. के. सहनी, पार्टी जिला सचिव बैद्यनाथ यादव, जसम राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ. सुरेंद्र सुमन, कॉमरेड रानी शर्मा, कॉमरेड अवधेश कुमार सिंह, कॉमरेड उमेश शाह, आइसा नेता प्रिंस कर्ण आदि उपस्थित थे।