#MNN@24X7 दरभंगा, +2 आर.एन. एम. गर्ल्स हाई स्कूल परिसर लहेरियासराय, में स्थित किलकारी बिहार बाल भवन , दरभंगा, बिहार सरकार, शिक्षा विभाग द्वारा स्थापित संस्थान जिसमे 8 वर्ष से 16 वर्ष तक के बच्चों को विभिन्न कलाओं में निःशुल्क प्रशिक्षण दी जाती है के तत्वाधान में बच्चों को समर्पित “बचपन” बाल दिवस 2023 के दूसरे दिन दिनांक 14/11/23 को हर्षोल्लास के माहौल में चाचा नेहरू के जन्म दिन मानये।

सर्वप्रथाम प्रणव भारती व बच्चों ने मिलकर दीप प्रज्जवल के बाद मंगलाचरण गीत एवं माल्यार्पण पश्चात फेस बुक पर ऑनलाइन लाइव प्रस्तुति संगीत विधा के बच्चों ने दिए। चाचा नेहरू की याद में बच्चों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किये। मिथिला डायस्पोरा, भारत मीडिया, अमेरिका की ओर से माला झा ऑनलाइन लाइव बच्चों को संबोधित कीं तथा लोक संस्कृति के बढ़ावा हेतु बच्चे के प्रोत्साहना हेतु, प्रचार एवम प्रसार किये। 200 बच्चों व सभी प्रशिक्षकों ने केक कटिंग किये।

इस प्रकार किलकारी प्रमंडल कार्यक्रम समन्वयक श्री प्रणव भारती जी के सानिध्य में 5 दिवसीय बचपन बाल दिवस के अंतर्गत बच्चों के मनोरंजन के साथ साथ सृजनात्मकता, कला – संस्कृति को किलकारी के अतिरिक्त सुदूर क्षेत्रों में बढ़वा हेतु प्रयासरत हैं।