50 किसानों को सन्गठित करने एवं तत्काल 10 प्रखंडों में प्रखंड सम्मेलन किया जायेगा–ललन कुमार

#MNN@24X7 समस्तीपुर 29 अगस्त, अखिल भारतीय किसान महासभा समस्तीपुर जिला कमिटी की बैठक माले जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष महावीर पोद्दार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ।

बैठक में जिला के सभी प्रखंडों सन्गठन का विस्तार और मजबूत करने के लिए 50 हजार किसानों को सदस्य बनाने एवं पन्चायत और प्रखंड सम्मेलन आयोजित कर किसान सन्घर्ष तेज करने के लिए सन्घर्षशील सन्गठन का निर्माण करने का निर्णय लिया गया है। सन्गठन का राज्य सम्मेलन 28-29 अक्तूबर 2023 को सिवान में राज्य सम्मेलन में समस्तीपुर जिला से 100 प्रतिनिधि भाग लेने की योजना बनाई गई।

वहीं विभूति पुर प्रखंड में 10 सितंबर, वारिसनगर में 18 सितंबर, सरायरन्जन में 19 सितंबर, उजियार पुर में 20 सितंबर, पूसा में 21 सितंबर, समस्तीपुर में 23 सितंबर, ताजपुर 24 सितंबर, कल्याण पुर 25 सितंबर, खानपुर 26 सितंबर, हसन पुर 27 सितंबर को प्रखंड सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इससे पूर्व सभी पन्चायतो में सम्मेलन करने की कार्य योजना बनाई गई है।

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष महावीर पोद्दार ने कहा कि देश के अन्नदाता किसान सरकार की उपेक्षा पूर्ण नीतियों के कारण बदहाल बने हुए हैं। किसानों का चौतरफा शोषण से बचाने के लिए सरकार के पास कोई योजना नहीं है। व्यापारी से लेकर पून्जीपति तक किसानों के शोषण और दमन में लगे हुए हैं।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला सचिव ललन कुमार ने कहा कि सन्गठित जनसन्घर्ष के बदौलत ही किसान विरोधी एवं पून्जीपति हितैषी सरकार को किसान हित की नीति बनाने के लिए विवस किया जा सकता है।
बैठक का पर्यवेक्षण भाकपा माले जिला सचिव प्रो उमेश कुमार कर रहे थे।

बैठक में जिला सचिव ललन कुमार, दिनेश कुमार सिंह, ब्रह्मदेव प्रसाद सिंह, रविन्द्र कुमार सिंह, राम कुमार राय, राहुल कुमार राय, महेश प्रसाद सिंह, सत्य महतो, अशोक कुमार राय, राम बलि सिंह, सोने लाल पासवान, लक्ष्मी नारायण सिंह, ललन कुमार दास, अनिल चौधरी, जयन्त कुमार राय, सहित अन्य लोगों ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये।