#MNN@24X7 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस पर नगर परिषद क्षेत्र के मोतीपुर में झंडोत्तोलन के बाद नफरत और हिंसा के खिलाफ किसानों ने अपने- अपने हाथों में राष्ट्रीय झंडा लेकर “मोदी हटाओ- देश बचाओ, आजादी बचाओ- संविधान बचाओ” आजादी मार्च निकाला।

मंगलवार को अखिल भारतीय किसान महासभा के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मोतीपुर बंगली के पास झंडोत्तोलन के बाद आजादी मार्च निकाला। मार्च मोतीपुर पूर्वारी टोला होते हुए पछियारी टोला स्थित आंगनबाड़ी केंद्र के पास पहुंचकर सभा में मार्च सभा में तब्दील हो गया।

सभा की अध्यक्षता अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रखण्ड अध्यक्ष ललन दास ने किया। सभा को शंकर महतो, आसिफ होदा, आसिफ नूरैन, मो० सितारे, तारिक हुसैन, श्यामचंद्र दास, वासुदेव राय, राजदेव प्रसाद सिंह, कैलाश सिंह, दिनेश प्रसाद सिंह, चंद्रशेखर साह, हीरा सिंह, कामेश्वर सिंह, संजय शर्मा आदि किसानों ने संबोधित किया।

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि मोदी सरकार देश के लिए आपदा साबित हो रहा है। झूठी राष्ट्रवाद के आड़ में देश में नफरत एवं हिंसा फैलाया जा रहा है। आजादी के प्रतीक चिन्ह, संविधान बदलने की साजिश की जा रही है। आज देश की एकता, अखंडता, लोकतंत्र खतरे में है। राष्ट्रीय धरोहर को बेचा जा रहा है। चुनाव आयोग, ईडी, एनसीबी, सीबीआई आदि का बेजा ईस्तेमाल किया जा रहा है। बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज आजाद भारत के मणिपुर में माँ- बहनों को नंगा धमाका जाता देख शहीदों का आत्मा रो रहा होगा। क्या इसी आजाद देश के लिए शहीदों ने फांसी के फंदे और गोलियों को झेला था।

ऐसी स्थिति में देश, संविधान, लोकतंत्र बचाने, एकता, अखंडता कायम रखने के लिए किसानों का मोदी हटाओ- देश बचाओ, आजादी बचाओ- संविधान बचाओ मार्च निकालकर 2024 में भाजपा को सत्ता से हटाने का अपील आमजनों से किया गया।