#MNN@24X7 दरभंगा 25 जुलाई, मणिपुर हिंसा एवं मणिपुर के मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग को लेकर, केंद्रीय संगठनों के आवाहन पर दरभंगा जिला किसान काउंसिल, सीआईटीयू खेतिहर मजदूर यूनियन, जनवादी महिला समिति ने संयुक्त रूप से समाहरणालय स्थित धरना स्थल पर विशाल धरना प्रदर्शन आयोजित किया।

दरभंगा जिला किसान कौंसिल संयुक्त सचिव शिवनंदन यादव सीआईटीयू राज्य कमेटी सदस्य दिनेश झा, जनवादी महिला समिति नेत्री आशा देवी की संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए बिहार राज्य किसान काउंसिल के प्रदेश संयुक्त सचिव श्याम भारती ने कहा कि मणिपुर घटना के जिम्मेदार भाजपा r.s.s. है नरेंद्र मोदी मणिपुर हिंसा को रोकने एवं नियंत्रित करने में विफल रही है इसीलिए नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री रहने का कोई नैतिक आधार नहीं है उन्होंने कहा कि 4 मई से ही मणिपुर में अमानवीयघटनाएं हो रही है।

बहन बेटियों को नंगा कर सार्वजनिक तौर से बलात्कार कर उनके शरीर को मांस की तरह नोचा जा रहा है। निर्वस्त्र कर घुमाने एवं दुष्कर्म की घटनाएं में महिलाओं में एक महिला कारगिल में देश के दुश्मनों से लोहा लेने वाले असम राइफल के रिटायर सूबेदार की पत्नी है। जिसने देश की रक्षा के लिए संघर्ष किया। उनके सामने उनके पत्नी के साथ दरिंदों ने घिनौनी हरकत की मणिपुर में सोची-समझी योजना के तहत घिनौनी हरकत हो रही है। मणिपुर की घटना ने पूरे देश के180 करोड़ लोगों को शर्मसार किया है।

उन्होंने इस घटना के जिम्मेदार भाजपा और r.s.s. को ठहराया है और अभिलंब मणिपुर के मुख्यमंत्री से इस्तीफा देने की मांग की। सीआईटी यू राज्य कमेटी सदस्य सत्य प्रकाश चौधरी ने कहा कि मणिपुर में 2 कुकी महिलाओं पर क्रूर यौन हिंसा हुई। एक महिला के साथ 4 मई को सामूहिक बलात्कार किया गया। पूरा मणिपुर जल रहा है और भाजपा की सरकार चुप है मणिपुर का घटना गुजरात दंगों की तरह सुनियोजित साजिश है। दंगाइयों को सरकार पुलिस का संरक्षण मिला हुआ है। इस घटना में आरोपी बनाया गया r.s.s. से जुड़े हुए है। मणिपुर के मामलों में प्रधानमंत्री का नाम इतिहास के काले अक्षर में दर्ज किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि देश की स्थिति बहुत ही भयावह है। सरकार
लोकतंत्र और संविधान पर हमला कर रही है। उन्होंने इस सरकार के घिनौनी हिंसा के खिलाफ आम लोगों से संघर्ष तेज करने का आह्वान किया। आंदोलन में एकजुटता जाहिर करते हुए दलित शोषण मुक्ति मंच के जिला सचिव नीरज कुमार ने कहा कि मणिपुर में आदिवासियों दलितों अल्पसंख्यकों के ऊपर हिंसा भाजपा सरकार की दलित आदिवासी अल्पसंख्यक विरोधी चेहरा उजागर हुई है।

सभा को दरभंगा जिला किसान काउंसिल बहेरी प्रखंड अध्यक्ष गोपाल जी चौधरी दलित शोषण मुक्ति मंच के जिला संयुक्त सचिव बैजनाथ पासवान मिथलेश शाह सीआईटीयूके महेश सिंह रमेश झा राजकिशोर राम घनश्याम पासवान रानी देवी आरती देवी राधा देवी तबस्सुम खेतिहर मजदूर यूनियन के सुरेंद्र शाह ने भी संबोधित किया।

सभा में प्रस्ताव कर 9 अगस्त को कारपोरेट खेती छोरो मोदी गद्दी छोड़ो नारे के साथ समाहरणालय पर आयोजित प्रदर्शन में बड़ी संख्या में पहुंचने का संकल्प लिया गया।