5 अगस्त को फतेहपुर में किसानों की बैठक से विस्तृत कार्ययोजना बनेगा।

9 अगस्त को समाहरणालय पर प्रदर्शन में प्रखंड से किसान भाग लेंगे- ब्रहमदेव प्रसाद सिंह।

15 अगस्त को किसान महासभा निकालेगी आजादी मार्च।

बिजली समस्याओं के निदान हेतु जेई को स्मार- पत्र सौंपा जाएगा- ललन दास।

पशुपालकों को दूध की 30-35 रूपये कीमत देना और उपभोक्ताओं से 50-55 रूपये वसूलना अन्याय।

#MNN@24X7 ताजपुर/समस्तीपुर, 24 जुलाई, 5 अगस्त को फतेहपुर में किसानों की बैठक करने, 9 अगस्त को समाहरणालय पर प्रदर्शन में प्रखंड से किसानों का भागीदारी दिलाने, 15 अगस्त को आजादी मार्च निकालने, सितंबर में किसानों का प्रखंड सम्मेलन करने, सदस्यता बृद्धि करने, किसानों को नि:शुल्क बिजली, पानी, खाद, बीज कृषि यंत्र देने समेत अन्य मुद्दों में विचार- विमर्श कर आंदोलनात्मक निर्णय सोमवार को मोतीपुर बंगली के पास संपन्न अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रखंड कमिटी की बैठक लिया गया। बैठक की अध्यक्षता महासभा के प्रखंड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने किया। रवींद्र प्रसाद सिंह, ललन दास, श्याम दास, मनोज कुमार सिंह, बासुदेव राय, शंकर महतो, कैलाश सिंह, राजदेव प्रसाद सिंह, अरविंद कुमार, भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह आदि ने बैठक में अपने- अपने विचार व्यक्त किये।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने कहा कि किसानों को खाद, बीज, कृषि यंत्र महंगा दर पर खरीदना पड़ता है। एक तो कभी धूप से तो कभी वर्षा से फसल बर्बाद हो जाता है। अगर सब्जी, फसल तैयार हो जाता तो खरीददार के आभाव में तैयार फसल कहीं औने- पौने दाम में बेचना पड़ता हो तो कभी फेंकना भी पड़ता है। आज उद्योगपतियों को लोन, टैक्स सरकार माफ कर रही है लेकिन किसानों को जेल भेजने की धमकी देकर कर्ज वसूल कर रही है।

बैठक को संबोधित करते हुए पशुपालक किसान रवींद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि हमारे पशु का दूध का कीमत 30-35 रू० मिलता है जबकि निजी कंपनी इसी दूध को उपभोक्ताओं के हाथों 50-55 रूपये लीटर की दर से बेचती है। यह किसानों के साथ अन्याय है। किसान महासभा किसानों को नि:शुल्क खाद, बीज, बिजली, पानी, कृषि यंत्र देने, लोन माफ करने, फसल, सब्जी एवं दूध का उचित कीमत देने अन्यथा आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी।