#MNN@24X7 समस्तीपुर, 31 मार्च, उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से पुनः भाजपा प्रत्याशी बनाये गये केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय से अपने 10 वर्षों के कार्यकाल का रिपोर्ट जारी करने की मांग भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य बंदना सिंह ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर की।

माले नेत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षो के शासनकाल में देश के संविधान व लोकतंत्र को खत्म करने का पूरा प्रयास किया।उन्होंने आगे कि कहा कि मोदी सरकार देश में खेती, रोजगार, व्यवसाय और समाजिक सदभाव को लगातार कमजोर करने प्रयास कर रही है। इनके सांसद अनंत हेगड़े ने तो बाबा साहेब डॉ अम्बेडकर के संविधान को बदलने, देश के लोगों से 4 सौ सीट जीताने की बात कही।

उन्होंने कहा कि नित्यानंद राय जब पहली बार उजियारपुर से चुनाव लड़ रहे थे तो उन्होंने जिले में कल-कारखाने, उद्योग -धंधे, शिक्षण संस्थान लगाने, क्षेत्र में विकास योजनाओं का जाल बिछाने का घोषणा किये थे लेकिन आज तक एक भी कल-कारखाने, उधोग -धंधे नहीं लग सका। क्षेत्र के गांव को भी गोद लेने की घोषणा किये थे लेकिन आज तक गांव विकास के लिए तरस रहा है। जिले के बेरोजगार रोजगार के लिए दूसरे राज्य में प्लायन के लिए मजबूर हैं। छात्र बेहतर शिक्षा के लिए कोटा, बंगलोर, दिल्ली आदि जगहों का रूख कर रहे हैं। गृह मंत्रालय मिलने के बाद भी क्षेत्र में कानून- व्यवस्था की स्थिति खराब रही‌। फर्जी बिजली बिल से जनता परेशान हैं। दाखिल -खारिज में खुल्लमखुल्ला घुसखोर व्याप्त है। आंगनबाड़ी सेविका से वसूली का खेल चल रहा है। खाद्य सुरक्षा कानून के बाबजूद क्षेत्र में 5 प्रति यूनिट खाद्यान्न के जगह कहीं 4 किलो तो कहीं 4 1/2 किलो अनाज वितरण किया जा रहा है। मनरेगा में बड़े पैमाने पर लूट-खसोट जारी रहा। जिले के खेती की सिंचाई के लिए न तो नहर निर्माण पूरा हुआ और न ही स्टेट ट्यूबवेल का आधुनिकीकरण हुआ जिसके चलते खेती घाटे की सौदा बनकर रह गयी है।

उन्होंने आगे कहा कि आॉनलाइन व्यापार के कारण फुटपाथी दुकानदार व छोटे-मोटे मझोले व्यवसायी बर्बादी के कगार पर हैं। उन्होंने कहा कि माननीय सांसद महोदय को अपने 10 वर्षों का शासनकाल का रिपोर्ट जारी करना चाहिए। माले नेत्री ने कहा कि महागठबंधन जनता के इन बुनियादी मुद्दों को लेकर चुनावी एजेंडा बना कर चुनाव लड़ेंगी।