#MNN@24X7 समस्तीपुर, दिनांक 24/07/2023 को सरायरंजन प्रखंड के अंतर्गत गंगापुर पंचायत के पंचायत सरकार भवन के प्रांगण में मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना अनुरक्षण नीति के तहत आगा खान ग्राम समर्थन कार्यक्रम (भारत) के सौजन्य से वार्ड क्रियान्वयन एवम् प्रबंधन समिति के सदस्यों का एकदिवसीय प्रशिक्षण दिया गया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेमलाल पासवान (उपमुखिया) ने की।साथ ही संस्था से अभिषेक कुमार (ब्लॉक कॉर्डिनेटर)ने बताया कि जल का संरक्षण जरूरी है आनेवाले समय में जल नए पीढ़ी को मिल सके नल जल योजना का पानी शुद्ध है जिसे पीने से बीमारियों से बचा जा सके। इस अवसर पर अनुष्का आर्या(जे डी ओ) ने कहा कि जल का दुरुपयोग ना करे ना किसी को जल का दुरुपयोग करने दे जिससे आने वाले समय में सभी समुदाय के लोगो को निरंतर जल मिलते रहे।

इस अवसर पर जगन कुमार (विलेज कॉर्डिनेटर) ने बताया के सभी वार्ड में 8 रजिस्टर बनाना है जिसमें आय- व्यय, लॉगबुक, जलचौपाल,wimc,शिकायतपंजी, अगंतुकपंजी, एचसीआर, इत्यादि रजिस्टर कैसे तैयार किया जाय एवम् जल के गुणवत्ता पर सभी सदस्यों का बताया वहीं आदित्य कुमार गिरि वार्ड क्रियान्वयन एवम् प्रबंधन समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे।