मामला प्रेम प्रसंग का नही पुलिस मामले की की जांच में जुटी

#MNN@24X7 दरभंगा, जिला के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र गायब दोनो छात्राएं रविवार अपने दोस्त के बर्थडे पार्टी के लिए घर से निकली और रास्ते से ही गायब हुई दोनों स्कूली छात्राएं बरामद का लिया गया है। लहेरियासराय थाना के पुलिस ने किया बरामद कर पूछताछ में जुटी है । लड़कियों ने पूछताछ में बड़े खुलासे किए जिससे पुलिस और परिजनों होस उड़ गए है। पुलिस आगे की तहकीकात में जुटी हुई है। दोनो से पूछताछ में छात्राओं ने जो बातें बताई है उससे उनके परिजन ही नही बल्कि पुलिस को भी चौंका दिया है। इस पूरे मामले में एक युवक का नाम सामने आया है। जिसके कारण इतनी बडी घटना घटी है। फिलहाल पुलिस ने उसे हिरासत में रखा है। पूछ ताछ में दोनो ने पुलिस को बताया कि इंस्ट्राग्राम के माध्यम से दोनों छात्राओं की दोस्ती उक्त युवक से हुई थी। उसने बहला फुसला दोनो को उन्हें बुलाया था। इतना ही नहीं युवक ने दोनों छात्राओं को सुसाइड नोट छोड़ कर घर से निकलने को कहा था। दरभंगा पुलिस ने दोनों के घर से उनकी ओर से लिखा गया सुसाइड नोट बरामद कर लिया है। युवक से उसकी मंशा जानने के लिए पूछताछ चल रही है।

बताया जाता है कि युवक पिछले तीन-चार महीने से दोनों छात्राओं से चैट कर रहा था। अन्य सोशल मीडिया पर भी उनके बीच लगातार चैटिंग हो रही थी। युवक इतना शातिर है कि किसी तरह का साक्ष्य नहीं छोड़ने को लेकर उसने कभी भी छात्राओं के मोबाइल पर फोन नहीं किया। इसी बीच उन्हें रविवार को कटहलबाड़ी मोहल्ले में एक सुनसान जगह पर बुलाया। बताया जाता है कि युवक छात्राओं को तरह-तरह की धमकियां दे रहा था। इससे डरकर दोनों छात्राएं उसके कहे के अनुसार वहां पहुंच गईं। घर से निकलने से पूर्व उन्होंने तीन-चार पेज का सुसाइड नोट लिखा। उसे कमरे में किताब में छुपा कर वे घर से निकली थीं। इसके बाद वे दोस्त के बर्थडे में जाने का बहाना कर के अपने-अपने घरों से निकल गईं।युवक के बुलाई गई जगह पर दोनों एक साथ पहुंची थीं। युवक आगे आगे बढ़ता गया। उसने छात्राओं को पीछे-पीछे आने को कहा।

हराही पोखर के त्रिमुहानी से छात्राएं विद्यापति चौक की ओर जाते सीसीटीवी फुटेज में दिखीं थी। बताया जाता है कि विद्यापति चौक से दोनों छात्राओं को टेंपू पर बैठाकर हजमा चौराहा ले गया। वहां से पैदल ही उसने दोनों को एक गुप्त जगह पर रखने की बात सामने आ रही है। इधर परिजनों की ओर से एफआईआर दर्ज कराई जाने के बाद वैज्ञानिक अनुसंधान की मदद से शक के आधार पर पुलिस ने तीन युवकों की शाम पूछताछ के लिए लिया था। बाद में लड़कियों के बरामद होने के उनकी संलिप्तता सामने नहीं आने के बाद उनमे से दो युवकों को पुलिस ने पीआर बांड पर छोड़ दिया था।
इधर पुलिस के दवाब को देखते हुए दोनों छात्राओं को मंगलवार की शाम लहेरिया सराय थाना के सामने छोड़ कर युवक फरार हो गया। इससे पूर्व उसने छात्रा के मोबाइल से सभी चैट डिलीट कर दिया। पूछताछ में दोनों छात्राएं घूमने की नीयत से पटना जाने की बात कह रही थीं। दोनों काफी डरी सहमी थीं। लेकिन परिजनों को सामने देख छात्राओं ने अपनी आप बीती सुनाई।

इस मामले में सदर डीएसपी अमित कुमार ने विश्विद्यालय थाना पहुंचकर उससे पूछताछ की है। इस दौरान छात्राओं ने घर पर सुसाइड नोट छोड़ने की बात बताई। इसके बाद विश्वविद्यालय थाना की पुलिस ने दोनो छात्राओं के घरों से उसे बरामद कर लिया।सदर डीएसपी ने कहा के जो बाते सामने आई है उससे यह मामला साधारण प्रेम प्रसंग का प्रतीत नहीं होता है। दोनों छात्राओं को बहला फुसलाकर ले जाया गया था। कुछ लोगों का नाम सामने आया है। जिस जगह उन्हें रखे जाने की बात सामने आई है। उस जगह का सत्यापन किया जा रहा है।