#MNN@24X7 दरभंगा, गौरा बौराम प्रखंड के कुमई गांव में रविवार को राजद की ओर से पंचायत स्तरीय अंबेडकर परिचर्चा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष अजय यादव ने किया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में जिला अध्यक्ष उदय शंकर यादव पुहूंचे।  उपस्थित लोगों ने सबसे पहले बाबा साहब के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उसके बाद कार्यक्रम की शुरुआत की गयी।

वक्ताओं ने भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के द्वारा दिये गये संवैधानिक अधिकार और उसे जन जन तक पहुंचाने में अपनी असीम योगदान देने वाले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के संदेश को जन जन को बताया ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुये राजद युवा नेता आसिफ जमाल ने कहा कि संविधान के जनक भारत रत्न डा. भीमराव अंबेडकर ने हमें समान अधिकार के लिये संविधान की ताक़त दी तो नेता लालू प्रसाद यादव ने संविधान से मिले अधिकार को लेने का हक़ सिखलाया। ज्ञात हो कि राजद की ओर से संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जन्मदिन 14 अप्रैल से लगातार बिहार में प्रांतीय, अनुमंडल स्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय अंबेडकर परिचर्चा का कार्यक्रम लगातार चल रहा है।

कार्यक्रम में राजद के प्रखंड व पंचायत के सभी प्रमुख कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी को बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जीवन एवं भारतीय संविधान पर प्रशिक्षण देने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

प्रखंड अध्यक्ष अजय यादव ने इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान निर्माता भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के विचार एवं उनके द्वारा भारतीय संविधान में दिए गए समता, स्वतंत्रता भाईचारा एवं न्याय के अधिकार को भाजपा एवं आर. एस. एस के लोग खत्म करने की साजिश कर रहे हैं। पुनः देश में मनुस्मृति के विधान को लागू कर वर्ण एवं जाति भेद की व्यवस्था को पुनर्स्थापित करने के लिए साजिश रच रहा है।

जिला अध्यक्ष उदय शंकर यादव ने कहा की राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लालू जी के निर्देश पर बिहार एवं जिला से लेकर गांव स्तर तक अंबेडकर परिचर्चा के माध्यम से सामाजिक परिवर्तन एवं राजनीतिक तथा आर्थिक परिवर्तन की लड़ाई को मजबूती प्रदान करने के लिए राजद अभियान चला रहा है। सामाजिक न्याय एवं संप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए राजद कार्यकर्ताओं को एस.सी, एस.टी ओबीसी एवं अल्पसंख्यक समुदाय को एकजुट कर मनुवादी व्यवस्था के खिलाफ एवं संविधान को बचाने के लिए एकजुट होना पड़ेगा। भाजपा एवं आर.एस.एस के लोग देश में बेरोजगारी, शिक्षा, भुखमरी, किसानों की समस्या ,सरकारी संपत्ति को बेच कर एस.सी ,एस.टी एवं ओबीसी के आरक्षण को प्रतिदिन समाप्त कर इन समुदायों के खिलाफ साजिश को नाकाम करना होगा।

कार्यकर्म में मुखिया आसिफ जमाल, अधिवक्ता रामचंद्र यादव, चंदन ठाकुर, प्रीति कुमारी , गुलाम हुसैन चीना, राजकुमार यादव, राजेश साहू, महेश साहू, अजीत यादव, अरुण यादव, राजबली यादव, राजकुमार सिंह, हसनैन यादव, अशोक यादव, मोहम्मद राशिद साह, विमला देवी उपस्थित रहे।