विभाग मौत के बाद ही कुंभकर्णी निंद्रा से जगती है।

पेड़-पौधे के सटे होने से ट्रांसफार्मर पर लगातार स्पार्क होने, धुंआ निकलने, पेज गलने, तार टूटने की होती रहती घटना।

लापरवाह विधुत अधिकारी पर जबाबदेही तय कर कारबाई करे अधीक्षण अभियंता वरना आंदोलन- माले।

#MNN@24X7 ताजपुर/समस्तीपुर, 29 अगस्त, चौंकिये मत, यह ताजपुर नगर परिषद के मोतीपुर वार्ड-17 स्थित दोनों चालू ट्रांसफार्मर है जो पेड़-पौधे से इस कदर लिपटा है कि दिखता भी नहीं है। विधुत आपूर्ति शुरू होते ही स्पार्क, धुएं की गुब्बार, चरचराहट की आवाज से ट्रांसफार्मर होने का एहसास दिलाता है। इसमें हटने से कई बार जानमाल की क्षति भी होना बताया जाता है।

ज्ञात हो कि मोतीपुर जहाजघर से कबीरमठ जाने वाली मुख्य सड़क किनारे अवस्थित दोनों ट्रांसफार्मर के रास्ते सैकड़ों स्कूली छात्रों समेत हजारों राहगीरों को प्रतिदिन गुजरना होता है। पेड़- पौधे से पूरी तरह घिरा यह ट्रांसफार्मर इतना खतरनाक है कि बगल से गुजरने पर रूह तक कांप जाती है। बाबजूद स्थानीय जेई, लाईनमैन, मिस्त्री पेड़- पौधे को काट- छांटकर ट्रांसफार्मर को सुरक्षित करने का जहमत नहीं उठाती है।

स्थानीय लोगों के आग्रह पर भाकपा माले की टीम प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में ट्रांसफार्मर का जायजा लिया। तत्पश्चात इस आशय की जानकारी देते हुए माले नेता ने कहा है कि ताजपुर नगर परिषद के मोतीपुर वार्ड-17 स्थित ये दोनों ट्रांसफार्मर पूरी तरह से पेड़- पौधे से लिपटा हुआ है। ट्रांसफार्मर पर स्पार्क, धुंआ, आवाज हमेशा देखा और सुना जा सकता है। इससे फेज गलने, तार टूटने, लो वोल्टेज आदि की समस्या हमेशा बनी रहती है। जानकारी के बाबजूद विधुत अधिकारी एवं मिस्त्री पेड़- पौधे को काट- छांट नहीं करती है।

उन्होंने आक्रोश भरे लहजे में कहा कि विधुत अधिकारी शायद किसी की मरने का इंतजार कर रही है। माले नेता ने ये दोनों ट्रांसफार्मर समेत नगर परिषद एवं प्रखण्ड के सभी ट्रांसफार्मर के शाट काटकर सुरक्षित करने, जर्जर तार- पोल, हैंडिल, स्वीच बदलने, औभरलोडेड ट्रांसफार्मर के जगह अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाकर नियमित कम से कम 20 घंटे विधुत आपूर्ति करने, लापरवाह विधुत अधिकारी पर जबाबदेही तय कर कारबाई करने अन्यथा आंदोलन करने की चेतावनी दी है।