जाम को भाकपा माले ने दिया सक्रिय समर्थन- सुरेन्द्र।

अस्पताल रोड पर साल में 4-5 महीने रहता है जलजमाव- दुकानदार मो० एजाज।

नाला निर्माण कर संपूर्ण ताजपुर नप क्षेत्र से जलनिकासी की व्यवस्था हो-आसिफ होदा

#MNN@24X7 ताजपुर/समस्तीपुर, 14 जुलाई, लगातार जलजमाव स्थल अस्पताल रोड समेत संपूर्ण नगर परिषद क्षेत्र से नाला निर्माण कर जलनिकासी कराने की मांग को लेकर जलजमाव से पीड़ित स्थानीय दुकानदारों ने शुक्रवार को बेंच, कुर्सी, टेबल लगाकर सड़क जाम कर दिया।

जाम के कारण स्थानीय राहगीरों, वाहन चालकों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। जाम छोड़ाने आये पुलिस को लोगों के विरोध के कारण लौटना पड़ा।

मौके पर पीड़ित दुकानदार मो० एजाज ने बताया कि इस जगह पर हल्की वर्षा में भी जलजमाव हो जाता है। जलजमाव के कारण खरीददार दुकान की ओर रूख नहीं करते। दुकानदार घर से दुकान किराया देने को मजबूर हैं। बार- बार बीडीओ, कार्यपालक पदाधिकारी आदि को नाला बनाकर जलनिकासी की मांग की गई लेकिन इस ओर ध्यान देना अधिकारियों ने मुनासिब नहीं समझा। तंग आकर यहाँ के दुकानदार सड़क जाम आंदोलन शुरू किये हैं।

जामस्थल पर बड़ी संख्या में पीड़ित दुकानदार सड़क पर घरना पर घंटों बैठे रहे। जाम को भाकपा माले के प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, मो० एजाज, प्रभात रंजन गुप्ता ने सक्रिय समर्थन देकर मजबूती प्रदान किया।

जाम स्थल पर प्रखण्ड एवं नप की ओर से पहुंचकर बीसीओ कन्हैया पांडे पहुंचकर एक घंटे के अंदर कार्य प्रारंभ करने का आश्वासन दिया लेकिन स्थानीय लोगों ने मानने से इनकार कर दिया। अंत में पैक्स अध्यक्ष सह इनौस- माले नेता आसिफ होदा के पहल पर जाम समाप्त किया गया।

भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि अस्पताल रोड, मोतीपुर वार्ड-26, योगियामठ, कर्बला पोखर, आलू- प्याज मंडी, शंकर टाकीज रोड, दरगाह रोड समेत अन्य कई सड़के हल्की वर्षा में भी जलमग्न हो जाता है। जलनिकासी के लिए बार-बार बीडीओ, नप के कार्यपालक पदाधिकारी आदि को स्मारित भी किया गया।लेकिन जलनिकासी, नाला निर्माण, जर्जर सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों का सड़क जाम आंदोलन जायज है। इसलिए भाकपा माले ने इसे सक्रिय समर्थन दिया है। अगर अब भी जलनिकासी, नाला निर्माण, सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं होता है तो भाकपा माले आंदोलन तेज करेगी।