#MNN@24X7 मुबारक गंज – फैजाबाद लखनऊ रेल प्रखंड के देवराकोट बड़ागांव रेलवे स्टेशन के मध्य ट्रेन की आपातकालीन खिड़की से एक बच्चे का गिरकर मौत हो जाने का मामला प्रकाश में आया है ।बच्चे के गिर जाने पर परिजनों ने तुरन्त चैन पोलिंग करके ट्रेन को रोक दिया किन्तु बच्चे को बचाया नहीं जा सका कुछ देर में ही उसकी मौत हो गई।

मामला सोहावल क्षेत्र के रेलवे स्टेशन बड़ागांव व देवराकोट के बीच का है जहाँ शुक्रवार देर शाम दरभंगा से दिल्ली की ओर जा रही 2569 अप स्पेशल ट्रेन की बोगी के आपातकालीन खिड़की से एक चार वर्षीय बच्चा अचानक देवराकोट बड़ागांव रेलवे स्टेशन के मध्य देवरकोट गांव के पास गेट संख्या 136 सी के पास गिर गया। मौजूद परिजनों ने आनन-फानन में आपात कालीन चैनिंग कर ट्रेन को रोक दिया। लेकिन जब तक परिजन दौड़कर बच्चे के पास पहुंचे तबतक गंभीर रूप से घायल बच्चे की मौत हो गई।

स्टेशन मास्टर गौरीशंकर ने बताया मृतक बच्चे के परिजन अशोक मिश्रा दरभंगा से दिल्ली जा रहे थे।ट्रेन देवरकोट और बड़ागांव के मध्य में पहुँची थी कि बच्चा ट्रेन से गिर गया जिसे 19:41 पर रेलवे स्टेशन बड़ागांव लाकर खड़ा किया गया। गार्ड के कोच में परिजनों ने शव रखा है। ट्रेन को 20:45 पर रवाना गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

(सौ स्वराज सवेरा)