#MNN@24X7 दरभंगा, 28 फरवरी राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, दरभंगा के प्रशिणार्थियों को भारतीय सेना में भर्ती के लिए आवश्यक जानकारी हेतु महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, दरभंगा के प्रेक्षागृह में सेमिनार का आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम सेमिनार का उद्घाटन ए.आर.ओ, मुजफ्फरपुर अरूण कुमार एवं प्राचार्य राज कुमार ठाकुर द्वारा संयुक्त रुप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

प्राचार्य ठाकुर द्वारा प्रशिक्षणर्थियों को संबोधित करते हुए बताया गया कि तकनीकी ज्ञान के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी रोजगार प्राप्त करने हेतु कुशल विशेषज्ञों द्वारा सही जानकारी आप तक पहुँचाते है, इसका लाभ उठाकर आप सभी लाभान्वित हो तथा राष्ट्र सेवा में आपका योगदान दें। इसके लिए समय-समय पर इस तरह का कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

ए.आर.ओ (Army Recruiting Officer), मुजफ्फरपुर अरुण कुमार द्वारा अग्नीवीर योजना के बारे मे उपस्थित प्रशिक्षणार्थियों को विस्तार से बताया गया तथा प्रशिक्षणर्थियों को श्री कुमार द्वारा यह भी कहा गया की आप कुछ भी करने से पहले वर्तमान में ले रहे प्रशिक्षण को अच्छी तरह प्राप्त करें तथा अपने ज्ञान भंडार को बढ़ायें।

उपर्युक्त सेमिनार का संचालन अनुदेशक संजय कुमार के द्वारा किया गया तथा प्रशिक्षणर्थियों को बताया गया कि शिक्षा जिस किसी भी प्रकार का मिले हमें ग्रहण करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि पता नहीं जिन्दगीं में कब किस तकनीकी कि आवश्यकता आ जाए।

उन्होंने उपस्थित प्रशिक्षणर्थियों से अग्नीवीर के लिए किये जाने वाले आवेदन मे I.T.I. पास प्रशिक्षणर्थियों को दी जानेवाली अधिमानता की जानकारी दी।

साथ ही उन्होंने प्रशिक्षणर्थियों को यह भी बताया गया की अग्नीवीर में आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मार्च 2024 तक ही है, इससे पूर्व ही इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन कर लें।

हवलदार (लिपिक) रघुवर जी, सेना भर्ती कार्यालय मुजफ्फरपुर द्वारा बताया गया कि अग्निवीर योजना से संबंधित किसी भी प्रकार की विशेष जानकारी प्राप्त करनी हो तो सेना भर्ती कार्यालय, सेना पारिस्थितिक पार्क और प्रशिक्षण क्षेत्र, मुजफ्फरपुर में आकर जानकारी प्राप्त कर सकते है।

कार्यक्रम के सफल संचालन में गठित कमिटी के सदस्य सुजित कुमार, मोनु झा, रीना कुमारी, मनोरंजन पाठक एवं राकेश कुमार झा ने अपना योगदान दिया।

उक्त अवसर पर संस्थान के प्रशिक्षणर्थियों के साथ ही ग्रुप अनुदेशक फिरोज आलम, दिनेश चौधरी एवं अनुदेशक अनिल कुमार, गौड़ी शंकर यादव, सुजित कुमार, रवि कुमार के साथ-साथ संस्थान के सभी कर्मी उपस्थित थे।