#MNN@24X7 दरभंगा, प्राप्त जानकारी के अनुसार दरभंगा के वरीय ई.एन.टी. चिकित्सक डॉ मनोज कुमार को जान से मारने की धमकी,रंगदारी मांगने एवं डॉक्टरों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने को लेकर प्राइवेट स्वास्थ सेवा कर्मचारी संघ ने काफी रोष जाहिर की है।

इस अवसर पर डॉक्टरों के समर्थन में अपराधी के गिरफ्तारी नहीं होने पर धरना प्रदर्शन करने की भी बात कही गई है। देखने में आता है कि आए दिन डॉक्टरों को एवं उनके कंपाउंडर को जान मारने की धमकी देने के कारण वह पूर्ण समर्पण भाव से इलाज करने में अपने आप को अनुकूल नहीं समझते हैं।

जिसके कारण मरीजों के इलाज में कठिनाइयां भी उत्पन्न होती हैं। साथ ही कोई भी डॉक्टर भय के माहौल में इलाज करें यह संभव नहीं है। अतः प्राइवेट स्वास्थ सेवा कर्मचारी संघ स्थानीय जिला प्रशासन एवं सरकार से मांग करती है कि अपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों पर अंकुश लगावे एवं डॉक्टर साहब को धमकाने वाले को अविलंब गिरफ्तार करे। जिससे कई डॉक्टर भयमुक्त होकर मरीजों की सेवा भाव के साथ इलाज कर सकें।

इस अवसर उन्होंने कहा कि दरभंगा जिला प्रशासन के अक्षमता के कारण आए दिन अपराधी प्रवृत्ति के लोगों का मनोबल बढ़ा हुआ है। बेता चौक से अल्ललपट्टी, कर्पूरी चौक एवं डीएमसीएच रोड में छिनतई की घटना में भी काफी वृद्धि हुई है। इस पर भी जिला प्रशासन एवं स्थानीय थाना की शिथिलता एवं समय पर गस्ती नहीं करने से भी चिकित्सक एवं चिकित्सा कार्यों में लगे कर्मी एवं मरीजों के परिजनों को काफी भय के माहौल में आना जाना पड़ता है।

प्राइवेट स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की इस आपात बैठक में अध्यक्ष अमरेश कुमार यादव, सचिव नवोद कुमार सिंह, अरुण, दिलीप, वरुण, राजूराम आदि सदस्यों ने कहा कि वो जिला प्रशासन और सरकार से मांग करते हैं की स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगे लोगों को उचित सुरक्षा प्रदान की जाए जिससे कि वह भयमुक्त माहौल में अपना कार्य कर सकें।