-20 जुलाई तक ऑनलाइन एसएसआर अपलोड करने का नैक ने निर्धारित किया समय।

#MNN@24X7 दरभंगा, सीएम साइंस कॉलेज द्वारा महाविद्यालय के तीसरे चरण के नैक मूल्यांकन के लिए नेशनल एसेसमेंट एंड एक्रीडिटेशन काउंसिल (नैक) के पोर्टल पर बीते मई माह की दो तारीख को ऑनलाइन अपलोड कराये गये इंस्टीट्यूशनल इनफॉर्मेशन फॉर क्वालिटी एसेसमेंट (आईआईक्यूए) को नैक ने बुधवार को अप्रूव कर दिया है। महाविद्यालय द्वारा अपलोड किए गये आईआईक्यूए को नैक का अप्रूवल मिलने के बाद महाविद्यालय तीसरे चरण के नैक मूल्यांकन की तैयारी में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए सेल्फ स्टडी रिपोर्ट (एसएसआर) को अंतिम रूप देने की तैयारी में जुट गया है।

जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य प्रो दिलीप कुमार चौधरी ने इस कदम को महाविद्यालय के स्वर्णिम भविष्य के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए नैक मूल्यांकन की तैयारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए महाविद्यालय के आइक्यूएसी समन्वयक डॉ अभय सिंह , नैक समन्वयक डॉ विश्व दीपक त्रिपाठी, आइक्यूएसी सहायक प्रवीण कुमार झा एवं भौतिकी विभाग के शिक्षक डॉ अजय कुमार ठाकुर सहित सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने बताया कि महाविद्यालय द्वारा नैक के पोर्टल पर अपलोड किए गए आईआईक्यूए को नैक की स्वीकृति मिलने के साथ ही महाविद्यालय तीसरे चरण में भी अपने पूर्व के ए-ग्रेड को बरकरार रखने के लिए अपने सेल्फ स्टडी रिपोर्ट (एसएसआर) को विशेषज्ञों के परामर्श के मुताबिक इसे अंतिम रूप देने में जुट गया है।

उन्होंने बताया कि नैक द्वारा महाविद्यालय का सेल्फ स्टडी रिपोर्ट (एसएसआर) इसके पोर्टल पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई निर्धारित की गई है। ग्रीष्मावकाश होने के बावजूद महाविद्यालय के इस कार्य से संबंधित शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी पूर्ण मनोयोग से इसे अंतिम रूप देने में जुट गये हैं और इस कार्य में विश्वविद्यालय की नैक कमिटी का भी पूर्ण सहयोग मिल रहा है। उन्हें पूर्ण भरोसा है कि यशस्वी कुलपति प्रो सुरेंद्र प्रताप सिंह के कुशल नेतृत्व में महाविद्यालय तीसरे चरण में भी अपने पूर्व के ए-ग्रेड को बरकरार रखने में कामयाब होगा।