#MNN@24X7 दरभंगा, दरभंगा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के बीटेक छात्रों के लिए आयोजित छह दिवसीय ड्रोन एंड एलाइड टेक्नोलॉजी बूटकैंप का शनिवार को समापन हो गया। इस बूटकैंप का आयोजन सेंटर फॉर डेवलपमेंट एडवांस कंप्यूटिंग (सी-डैक), कॉलेज के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग और स्टार्टअप सेल (मिट्टी) द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था।

बूटकैंप के दौरान छात्रों को ड्रोन डिजाइन और निर्माण, उड़ान गतिकी, सेंसर एकीकरण, डेटा विश्लेषण और विधि के पालन जैसे विषयों पर प्रशिक्षण दिया गया। समापन कार्यक्रम में एक मूल्यांकन परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें आयुष, खुशी सिंह और खुशी कुमारी ने विजेता का खिताब हासिल किया।

इसके अलावा, छात्रों ने अपने ज्ञान को प्रदर्शित करने के लिए एक पीपीटी प्रस्तुति प्रतियोगिता में भी भाग लिया। प्रतियोगिता में 5-6 छात्रों के 11 समूहों ने भाग लिया, जिसमें समूह 3 की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान प्राप्त किया। इस विजयी टीम का नेतृत्व चौथे वर्ष के बीटेक (सीएसई) के छात्र प्रकाश कौशल ने किया।

जिसके निर्णायक मंडल सेंटर फॉर डेवलपमेंट एडवांस कंप्यूटिंग (सी-डैक) से सीनियर डायरेक्टर आदित्य कुमार सिंह, साकेत झा,सिद्धांत जी एवम बवने सुभाष रहे , सभी विजेताओं को सी-डैक, पटना के तरफ से पुरस्कार में उपहार दिए गए

कार्यक्रम में उपस्थित बुटकैम्प फैकल्टी कॉर्डिनेटर प्रफुल्ल चंद्र ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि यह बूटकैम्प हमारे छात्रों के लिए एक अद्वितीय अनुभव है, जो न केवल उनके विद्यालयिक जीवन को बढ़ावा देगा, बल्कि उनके करियर की दिशा को भी स्पष्ट करेगा।।