#MNN@24X7 दरभंगा, दरभंगा एयरपोर्ट पर गुरुवार को सामानों की स्क्रीनिंग के दौरान एक यात्री के बैग से 7.62 बोर की तीन जिंदा कारतूस बरामद हुआ। गोली मिलने की खबर से एयरपोर्ट पर सुरक्षा कर्मियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जिसके बाद एयरपोर्ट के सुरक्षा कर्मियों ने उक्त यात्री को हिरासत में लेते हुए सदर थाना के सुपुर्द कर दिया। जिंदा कारतूस के साथ पकड़ाए अधेड़ यात्री की पहचान सहरसा के सदर थाना अंतर्गत वार्ड नंबर 14 निवासी विष्णु ठाकुर के रूप में हुई है। विष्णु ठाकुर अपनी  पत्नी व साढ़ू के साथ दिल्ली की फ्लाइट पकड़ने आया था। विष्णु ठाकुर सरकारी विद्यालय में शिक्षक है।

वही सूचना मिलने के बाद सदर एसडीपीओ अमित कुमार सदर थाना पहुंचकर विष्णु ठाकुर से पूछताछ की। पूछताछ के क्रम में उसने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में ऑपरेशन कराने जा रहा था। 4 अगस्त को उसका ऑपरेशन होना है। उसके गर्दन के पिछले हिस्से में ब्लड क्लोट है। उसके पास से कई दवा भी पाई गई है। हालांकि उसने कारतूस के संबंध में कोई ठोस जानकारी पुलिस को नहीं दी है। उसके पास हथियार का लाइसेंस भी नहीं है। विष्णु के पास कारतूस कहां से आया वह पुलिस को नहीं बता सका है।

वही सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि यात्री के उम्र उसकी बीमारी व साथ में अधेड़ पत्नी के होने के कारण प्रथम दृष्टया जान बूझकर कारतूस ले जाना प्रतीत नहीं होता है। बहरहाल पुलिस हरेक दृष्टिकोन से मामले की छानबीन कर रही है। बरामद कारतूस को लेकर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

बताते चलें की पिछले साल दिसंबर महीने में दरभंगा एयरपोर्ट पर मैगजीन और तीन जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया था जो मोतिहारी जिले के ढाका थाना क्षेत्र के ढाका का रहने वाला मोहम्मद कलामुद्दीन था कलामुद्दीन मुंबई जाने के लिए मोतिहारी से दरभंगा आया था समान चेकिंग के दौरान उसके पास एक मैगजीन और तीन जिला कारतूस जाकी 9mm का था के साथ गिरफ्तार किया गया था।