#MNN@24X7 बहादुरपुर, 15 अगस्त 2023 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर दरभंगा जिला किसान कौंसिल की ओर से आजादी, लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता, संविधान की रक्षा के लिए तिरंगा मार्च आयोजित की गई। यह तिरंगा मार्च मिर्जापुर, देकुलीचौक से बहादुरपुर थाना मोर होते हुए मिर्जापुर, देकुली चौक पहुंचा और किसान काउंसिल के जिला सचिव रामसागर पासवान की अध्यक्षता में सभा आयोजित की।

सभा को संबोधित करते हुए बिहार राज्य किसान सभा के प्रदेश संयुक्त सचिव श्याम भारती ने कहा कि आज 77 वां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आजादी संविधान लोकतंत्र धर्मनिरपेक्षता की रक्षा के लिए तिरंगा मार्च निकाला गया है और सबसे पहले हमअमर शहीदों को याद करते हुए उन्हें नमन करते हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार देश के अंदर सांप्रदायिक उन्माद फैलाकर देश की एकता एवं अखंडता को खंडित करना चाहती है !उन्होंने कहा की आजादी के 75 वर्ष बीत जाने के बाद भी आज देश की परिस्थिति जाति धर्म के नाम पर लोगों के बीच विभेद पैदा किया जा रहा है! देश के अंदर सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने का काम किया जा रहा है केंद्र सरकार के एजेंडे में देश की शांति समृद्धि खुशहाली कहीं से भी नहीं है वह अंग्रेजों के पूर्व के दिए गए विभाजन कारी नीतियों को आगे बढ़ाने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार कारपोरेट पक्षीय किसान मजदूर विरोधी सरकार है केंद्र सरकार के नव उदारवादी नीतियों के चलते लाखों किसान परिवार गंभीर रूप से कंगाली और बदहाली के शिकार हो रहा है यह सरकार सार्वजनिक संपत्तियों को धड़ल्ले से बेच रही है महागाई बेरोजगारी बढ़ रही है किसानों से किए गए वादों से सरकार मुकर रही है सरकार के किसान मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ उन्होंने आंदोलन तेज करने का आह्वान किया
तिरंगा मार्च में संविधान लोकतंत्र आजादी धर्मनिरपेक्षता की हिफाजत का संकल्प लिया गया।

आयोजित सभा को किसान काउंसिल जिला सचिव राम सागर पासवान बहादुरपुर किसान काउंसिल प्रखंड अध्यक्ष रामप्रीत राम सत्यनारायण पासवान मिथिलेश महतो नीरज कुमार रूबी देवी पंचायत समिति सदस्य चंदा कुमारी आदि ने भी संबोधित किया।