#MNN@24X7 दरभंगा, छात्र संवाद कार्यक्रम में पहुँचे छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष गगन यादव का स्वागत मिथिला के परंपरा के अनुसार पाग चादर से पूर्व जिला राजद अध्यक्ष रामनरेश यादव ने किया। रामनरेश यादव ने कहा कि प्रखर समाजवादी नेता डॉ राम मनोहर लोहिया ने कहा कि छात्रों को राजनीति करना चाहिए। समाजवादियों ने नारा दिया था राष्ट्रपति हो या भंगी का संतान सबको शिक्षा एक समान।

प्रदेश अध्यक्ष गगन यादव ने कहा कि नई शिक्षा नीति में 3 वर्ष की डिग्री सेशन लेट होने के वज़ह से 4 से 5 वर्षों में पूरा होता है तो 4 साल की डिग्री निश्चित ही 6 से 7 वर्ष में पूरी होगी। छात्रों का बजट हजारों में बढ़ेगा। गगन यादव ने कहा कि शिक्षा का निजीकरण किया जा रहा है जिससे ग़रीब गुरबा शिक्षा से वंचित हो जाएगा।

पूर्व विवि अध्यक्ष मनीष यादव ने कहा कि वर्तमान में समय में बेरोजगारी की समस्या बहुत बड़ी चुनौती है छात्र डिग्री हासिल करने के बाद रोजगार के लिए भटक रहे हैं। विवि अध्यक्ष अभिषेक राम ने कहा कि संगठन का महाविद्यालय में विस्तार किया जाएगा। विवि प्रभारी पीयूष राज ने कहा कि मिथिला विवि को केंद्रीय विवि का दर्जा दिया जाए।

पूर्व विवि अध्यक्ष रजनीश यादव ने कहा कि छात्र नेता छात्रों के बीच जाएंगे तो छात्र के समस्याओं का समाधान होगा उच्च शिक्षा का व्यवसायीकरण किया जा रहा है जिससे वंचित समाज के लोग शिक्षा से दूर हो जाएंगे। वर्तमान समय में छात्र हो या नेता एक हाथ में किताब उनको रखना ही होगा जिससे वह अपनी विचारधारा को मजबूती प्रदान कर सकते है।

पूर्व विवि प्रभारी कृष्णा यादव ने कहा कि संवेदनहीन शिक्षा व्यवस्था हिटलरशाही का रूप है। डॉ राजेश राम ने कहा कि मिथिला विवि में एडुकेशन डिपार्टमेंट नहीं है निजी कॉलेज के माध्यम से पीएचडी कराया जा रहा है। मंच का संचालन नागमणि यादव ने किया।

कार्यक्रम में राजद नेता डॉ संतोष गोस्वामी, पटना विवि के निशान्त,जीप सदस्य प्रतिनिधि बबलू सहनी, राजनीति विज्ञान विभाग के शोधार्थी कृपाल जी,विवि महासचिव शिवम यादव राजेश राम,विनेश मंडल, माधव यादव, ऋषि यादव, रोहित कुमार, मो अरमान अशरफ, अमन कुमार रोहित, सहित सैकड़ों छात्र-छात्रा उपस्थित थे।