नि:संतान मरीजों की हुई काउंसिलिंग।

अपने बीज से प्राप्त कर सकते हैं संतान सुख।

डॉ.स्मृति स्पर्श ने दी सलाह।

#MNN@24X7 दरभंगा, 24 जून, विंग्स वोमेन्स हॉस्पिटल आईवीएफ इंडोस्कोपिक पटना के कंसल्टेंट डॉ. स्मृति स्पर्श गायनेकोलॉजिस्ट एंड फर्टिलिटी एक्सपर्ट ने आज दरभंगा के दुर्गा नर्सिंग होम में नि:संतान माता-पिता की काउंसलिंग की।
  
उन्होंने बताया कि जो दम्पति अपने शुक्राणु या अंडाणु से अपने बच्चे प्राप्त करने में सफल नहीं हो रहे हैं, उन्हें बताया गया कि आपके स्वयं के अंडे/शुक्राणु द्वारा आपको अपना बच्चा यह संस्थान दिलाती है।
   
वैसे दंपत्ति जो संतान सुख से वंचित हैं, वैसी स्त्री जिनकी दोनों नलियां बंद हो या जिनके ए.एम.एच कमजोर हो या जिनके अंडाणु कमजोर हो, जिनके बार-बार गर्भधारण करने के पश्चात भी गर्भ नहीं ठहर रहा है तथा संतान सुख की प्राप्ति नहीं हो पा रही है।
    
उन्होंने कहा कि इस मामले में विंग्स सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठा प्राप्त संस्था है।

उन्होंने कहा कि हजारों लोगों ने इस संस्था के कार्य की प्रशंसा की है, इस संस्था में फर्टिलिटी के क्षेत्र में लब्ध प्रतिष्ठित चिकित्सकों की टीम उपलब्ध है।
       
इस संबंध में विंग्स आई.वी.एफ. इंडोस्कोपी हॉस्पिटल, दानापुर, पटना के चीफ कंसल्टेंट *डॉक्टर स्मृति स्पर्श* ने जानकारी देते हुए आगे बताया कि किसी भी संतान में अपने माता-पिता की प्रतिविम्ब झलकती है। अपनी संतान न होने का दुःख कितना गहरा होता है, यह वही जानते हैं,जिनकी अपनी संतान नहीं है।
       
वैसे दंपती के लिए एक सुनहरा अवसर है।