#MNN@24X7 दरभंगा। मिथिला लेखक मंच के तत्वावधान में नेपाल से आइ निर्मला झा जिन्हें नेपाल के राष्ट्रपति ने विद्यापति पुरस्कार से सम्मानित किया उनके सम्मान में एक सभा हुई इस संगोष्ठी हुई।जिसकी अध्यक्षता डॉ श्री शंकर झाने और संचालन श्री चंद्रेश ने किया।

इस अवसर पर डॉक्टर बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने विद्यापति पुरस्कार मिलने के सम्मान में विद्यापति सेवा संस्थान द्वारा मिथिला विभूति सम्मान देने की घोषणा की। डॉक्टर विद्या नाथ झाने कहा कि नेपाल सरकार मैथिली साहित्य और मिथिला पेंटिंग के चित्र में विद्यापति पुरस्कार निर्मला जी को देकर एक अच्छा काम किया ।

इस अवसर पर प्रोफ़ेसर उदय शंकर मिश्र ने कहा कि मिथिला पेंटिंग पर सम्मान निर्मला जी को मिला इसके लिए नेपाल सरकार को धन्यवाद देता हूं वैसे भारत में भी पद्मश्री कई मिथिला पेंटिंग के कलाकारों को मिल चुका है परंच मिथिला पेंटिंग का संग्रहालय जापान में है भारत में नहीं है ।वह भारत सरकार और बिहार सरकार को करना चाहिए।

इस अवसर पर स्वर्णिम किरण प्रेरणा ने नारी शक्ति को सम्मानित करने के लिए नेपाल सरकार की भुरि भुरि प्रशंसा की ।इस अवसर पर डॉ टुनटुन झा ने मिथिला लेखक मंच को धन्यवाद दिया नेपाल से आए इस कलाकार के सम्मान में ऐसी बैठक का आयोजन किया। डॉक्टर उषा चौधरी ने कहां की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिथिला पेंटिंग के क्षेत्र में भारत को कई कलाकारों को सम्मान मिल चुका है साथ ही नेपाल के भी कई कलाकारों को सम्मान मिल चुका है

इस अवसर पर निर्मला जी ने कहा कि भारत और नेपाल में मिथिला पेंटिंग के क्षेत्र में मुझे सम्मानित किया ही गया साथ ही जर्मनी फ्रांस अमेरिका और इंग्लैंड में भी सम्मानित हो चुकी हूं और मैं जब तक जिंदा रहूंगी लगातार नए कलाकारों को सैकड़ों की संख्या में मैंने उन्हें मिथिला पेंटिंग सिखाने का काम किया है और वह मैं करती रहूंगी ।इस अवसर पर बुढ़ा भाई ने धन्यवाद ज्ञापन किया।