#MNN@24X7 काठमांडू, नेपाल में माउंट एवरेस्ट के पास लापता मनांग एयर का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है. खोजी दल को लापता हेलीकॉप्टर का मलबा मिला है. बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर लिखु पीके ग्राम परिषद और दुधकुंडा नगर पालिका-2 की सीमा पर पाया गया था, जिसे आमतौर पर लामाजुरा डांडा कहा जाता है. कोशी प्रांत पुलिस के डीआइजी राजेशनाथ बस्तोला ने बताया कि ग्रामीणों ने पांच शव बरामद कर लिए हैं.

पुलिस के अनुसार।

ऐसा लगता है कि हेलीकॉप्टर पहाड़ी की चोटी पर किसी पेड़ से टकरा गया है. बस्तोला ने कहा कि बरामद किए गए शवों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. आपको बता दें कि हेलीकॉप्टर कैप्टन समेत छह लोग सवार थे. त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के महाप्रबंधक प्रताप बाबू तिवारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर के उड़ान भरने के 15 मिनट बाद उससे संपर्क टूट गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स।

काठमांडू पोस्ट अखबार ने नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल के हवाले से बताया कि हेलीकॉप्टर ने सुबह 9:45 बजे सोलुखुम्बु के सुरकी से राजधानी काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी. शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में कुल छह लोग सवार थे. हिमालयन टाइम्स अखबार ने एक सूत्र के हवाले से कहा कि इसे वरिष्ठ कैप्टन चेत गुरुंग चला रहे थे.

हेलीकॉप्टर पर कुल 6 लोग सवार।

नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने ट्वीट किया है कि हेलीटॉप्टर में कुल 6 (5 यात्री + 1कप्तान) सवार थे. खोज और बचाव के लिए एल्टीट्यूड एयर हेलीकॉप्टर काठमांडू से रवाना हुआ था लेकिन ग्रामीणों ने हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद कर लिया है.

जनवरी में हुआ था प्लेन क्रैश।

जनवरी 2023 को नेपाल में एक प्लेन क्रैश हो गया था, जिसमें 69 लोगों की मौत हो गई थी. यह प्लेन नेपाल की यति एयरलाइंस का विमान राजधानी काठमांडू से पोखरा की ओर जा रहा था. विमान के पोखरा एयरपोर्ट पर लैंड करने से 10 सेकेंड पहले यह हादसा हुआ था. हादसे में विमान पोखरा घाटी से सेती नदी की खाई में जा गिरा. इस हादसे में मरने वाले 69 पैसेंजर में से एक नेपाल की लोक गायिका नीरा छन्याल की पहचान हुई थी। (स्रोत:- पीटीआई)