#MNN@24X7 समस्तीपुर, आज दिनांक-07.07.23 को खानपुर प्रखंड के श्रीपुर गाहर पूर्वी, जहांगीरपुर डेकारी और बछौली पंचायत में आंबेडकर परिचर्चा आयोजित किया गया। बैठक की अध्यक्षता डॉ. मोहम्मद इसहाख और संचालन अरविंद कुमार राय ने की। बाबा साहेब के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया गया।

समारोह को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री सह राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने कहा कि डॉ. आंबेडकर ￰शोषित व पीड़ित समाज को जगाने, संगठित करने, अपनी शक्ति से परिचित कराने तथा अपने अधिकारों का प्रयोग सम्मान सहित करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने दलितों को “शिक्षित हो, संघर्ष करो और संगठित हो” का नारा देकर मुक्ति का रास्ता दिखाया। बाबा साहेब को केवल दलित हितों को बढ़ाने तथा शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए ही केवल याद नहीं किया जाता है बल्कि उन्हें राष्ट्र निर्माण एवं उसके आधुनिकीकरण में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए भी याद किया जाता है। बाबा साहब ने सामाजिक असमानता को दूर करने एवं वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने के उद्देश्य से भारतीय संविधान के निर्माण में अनेक प्रावधान किए। इसके लिए संपूर्ण देशवासी सदैव उनके प्रति कृतज्ञ रहेंगे।

समारोह को राजद जिलाध्यक्ष सह पूर्व विधान पार्षद रोमा भारती, प्रदेश महासचिव प्रेम प्रकाश शर्मा, राजद शिक्षक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शत्रुध्न यादव, अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव जितेंद्र सहनी, चंदन सहनी, खानपुर प्रखंड के प्रभारी सूरज कुमार दास, सह प्रभारी राकेश कुमार, डॉ. मोहम्मद इसहाख,अरविंद कुमार राय रोसड़ा प्रखंड के भीरहा पूर्वी पंचायत के मुखिया ललटून पासवान ,जहांगीरपुर सरपंच मोनिका कुमारी तथा उमेश प्रसाद सिंह आदि ने सम्बोधित किया l