#MNN@24X7 दिल्ली से कोलकाता जा रही दुरंतो एक्सप्रेस में लूटपाट की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार की सुबह पटना के बख्तियारपुर से पहले शालिमपुर स्टेशन के पास हथियारबंद लुटेरों ने जमकर लूटपाट की। लुटेरों ने कई यात्रियों से बंदूक की नोक पर जबरन उनका पर्स, मोबाइल और गहने छीन लिए।

घटना तड़के करीब 3 बजे हुई घटना ट्रेन संख्या 12274 दुरंतो एक्सप्रेस में तड़के करीब तीन बजे हुई। रिपोर्ट के मुताबिक एक यात्री ने बताया कि राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के जवान पटना स्टेशन पर ट्रेन से उतरे गए थे। जब ट्रेन बिहार के पटना को पार कर रही थी तो लगभग 10 किमी बाद ही अचानक किसी ने ट्रेन की चेन खींची। उसने आगे बताया कि ट्रेन रुक गई, बाहर झांक कर देखा तो अचानक हंगामा हो रहा था और मैंने देखा कि लोग इधर-उधर भाग रहे हैं। 20 से अधिक हथियारबंद लोग सवार हो गए फिर देखा कि कुछ बोगियों में 20 से अधिक हथियारबंद लोग सवार हो गए।

उन्होंने कई यात्रियों का सामान छीन लिया, कोलकाता के एक कारोबारी थे उनका भी सामान छीन लिया। यात्री के मुताबिक जीआरपी कर्मियों ने ट्रेन से नीचे उतरने से पहले यात्रियों से अपने मोबाइल फोन और चार्जर छिपाने को कहा था। खबरों की मानें तो ट्रेन की कम से कम छह-सात बोगियों में चढ़कर बदमाशों ने लूटपाट की। वारदात को अंजाम देने के बाद पांच मिनट के अंदर ही सारे बदमाश ट्रेन से उतरकर भाग गए।

लुटेरों ने कई यात्रियों से लूट लिया कीमती सामान लुटेरों ने कई यात्रियों से कीमती सामान ईयर रिंग्स, अंगूठी, मोबाइल छीन लिए, जिनमें से कई यात्रियों ने कोलकाता के हावड़ा स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने