प्रदर्शनी में 200से अधिक कंपनियां करेंगी अपने उत्पादों और मशीनरी का प्रदर्शन।

#MNN@24X7 पटना, यशवी और द इवेंटेज के संयुक्त तत्वावधान में तीन दिवसीय राष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनी “नॉर्दर्न वुड एंड बिल्ड एक्सपो ” 2023 का आयोजन होने जा रहा है। इस प्रदर्शनी में पूरे भारत से 200 से अधिक कंपनियां भाग ले रही हैं।

उक्त बात की जानकारी देते हुए द इवेंटेज के जितेंद्र शुक्ला एवं विजय शुक्ला ने बताया कि यह प्लाईवुड, वुडवर्किंग, फर्नीचर उत्पादन और मशीनरी, उपकरण, फिटिंग, सहायक उपकरण, कच्चे माल और संबद्ध उत्पादों पर उत्तरी भारत की विशेष प्रौद्योगिकी वुड प्रदर्शनी लगेगी वहीं इसमें प्लाईवुड मेकिंग मशीन इंटीरियर, एक्सटीरियर, कंपनियां भी शामिल हो रही हैं। इस राष्ट्रीय प्रदर्शनी में पूरे भारत (गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, हरियाणा, मध्य प्रदेश, पुणे, पंजाब, राजस्थान, झारखंड, पश्चिम बंगाल, यूपी आदि) की कंपनियां भाग लेंगी और वे अपने उत्पादों और मशीनरी का प्रदर्शन करेंगी।

वहीं यस्वी इवेंट के सुजीत भारती व रोमी मुखर्जी ने बताया की एक्सपो 2023 पटना के गांधी मैदान में 22 से 24 दिसंबर, 2023 तक आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया की बिहार में पहली बार बिल्डिकों एक्सपो का आयोजन होने जा रहा है यह वास्तुकला,भवन निर्माण डिजाइन और इंजीनियरिंग पर सबसे बड़ा और सफल एक्सपो होगा। यह वास्तुकला, भवन, निर्माण, डिजाइन से संबंधित प्रौद्योगिकी, उत्पाद, सामग्री और समाधान पर आधारित है, जो बाजार की जरूरतों से निपटने की उम्मीद कर रहा है, इसलिए इसे बाजार में प्रवेश और विस्तार के लिए उच्च गुणवत्ता वाला मंच बना रहा है। इस एक्सपो में भारत की बड़ी बड़ी सीमेंट, सरिया, पेंट, सीपीवीसी इंट्रियर,घरेलू उपकरण हार्डवेयर और कोटिंग्स, पाइप और फिटिंग प्रमोटर/डेवलपर्स, सेनेटरी वेयर, पीवीसी/यूपीवीसी पाइप, फर्नीचर डिजाइन की कंपनियां भाग लेगी।

उन्होंने बताया की इस प्रदर्शनी से बिहार के लोगों और उद्यमियों को नई मशीनरी, आधुनिक तकनीकों, भवन निर्माण के बारे में जानने में मदद करेगी और साथ ही इस क्षेत्र में नए व्यावसायिक विचारों को विकसित करने में मदद करेगी। यह प्रदर्शनी बिहार में बड़े पैमाने पर व्यापार के नए अवसर पैदा करने में भी मदद करेगा। बता दें की इस प्रदर्शनी में पटना हार्डवेयर एसोसिएशन भी सहयोग कर रहा है।