#MNN@24X7 दरभंगा बहेरी 31 जुलाई, पधारी पंचायत भवन प्रांगण में पधारी पंचायत के महेशपट्टी पधारी कमलपुर सनखेड़ा ब्रांच सीपीआईएम की संयुक्त बैठक, रामजतन राम, रामप्रसाद दास, रंजन झा की संयुक्त अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई।

बैठक में बहेरी में बढ़ रहे अपराध पर चिंता जाहिर करते हुए अपराध पर रोक लगाने की मांग की गई। बैठक में उपस्थित बहेरी प्रखंड सचिव शिवनंदन यादव ने कहा कि मानसून आया और चला गया वर्षा नहीं होने के चलतेकिसानों की खेती में दरार पड़ा हुआ है और किसानों ने धान की फसल नहीं लगाई। कई पंचायतों और गांव में चापाकल पानी देना बंद कर दिया है। पूरे प्रखंड क्षेत्र में सुखाड़ की स्थिति हो गई है। मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है। उन्होंने बहेरी प्रखंड को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने की मांग की।

सीपीआईएम प्रखंड कमेटी सदस्य गोपाल जी चौधरी ने कहा कि किसान के ऊपर चौतरफा हमला हो रही है। कृषि संकट बढ़ रही है। केंद्र की सरकार किसान मजदूर विरोधी सरकार है। किसानों के फसलों का डेढ़ गुना कि कीमत से सरकार ने फसल खरीदने का वादा किया था। मगर इस वादे से सरकार भाग रही है। किसान कर्ज तले दबे हुए हैं। उन्होंने किसानो के कर्जा माफ करने, एमएसपी का गारंटी देने वाला कानून बनाने, कारपोरेट खेती छोर, मोदी गद्दी छोड़ो नारों के साथ 9 अगस्त को समाहरणालय पर बड़ी संख्या में पहुंचने की अपील की।

बैठक को रामचंद्र राम, सुखीराम, बिंदे पासवान, मंगनो राम, आशा देवी, रिंकू देवी आदि ने संबोधित किया। इसी तरह सिमरी समुदायिक भवन प्रांगण में सिमरी कल्याणा धनौली कोटरा ब्रांच की बैठक मिथलेश शाह, बैजनाथ पासवान की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में प्रस्ताव कर बहेरी प्रखंड को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने, बहरी में बढ़ रहे अपराध पर रोक लगाने, किसानों के कर्ज माफ करने, किसानों को डीजल अनुदान देने, भूमिहीनों को 5 डिसमिल जमीन काबीज जमीन का पर्चा, दलित उत्पीड़न पर रोक लगाने की मांग की गई।

बैठक में प्रस्ताव कर सर्वसम्मति से 9 अगस्त को बड़ी संख्या में समाहरणालय पहुंचने का संकल्प लिया गया। बैठक को राजकुमार पासवान बैजनाथ पासवान रामदेव राम तिलाई सदा ने संबोधित किया।