सरकारें अल्पसंख्यक समुदाय को परेशान करना बंद करे, हम डरने वाले नहीं, हम हर कुर्बानी के लिए हैं तैयार: नजरे आलम।

यूनिफाॅर्म सिविल कोड मामले पर भेरियाही (केवटी) में 4 जुलाई को होगी बड़ी बैठक: अजमतुल्लाह अबुसईद।

#MNN@24X7 दरभंगा,केंद्र सरकार की ओर से लागू किए जाने वाले कानून यूनिफाॅर्म सिविल कोड को लेकर आज एक बैठक दरभंगा शहर स्थित मिल्लत कॉलेज के निकट अजमतुल्लाह अबुसईद के आवास पर गौराबौराम के पूर्व विधायक सह दैनिक प्यारी उर्दू के संस्थापक डाॅक्टर इजहार अहमद की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में ऑल इंडिया मुस्लिम बेदारी कारवाँ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नजरे आलम, प्रो0 आफताब आलम, अजमतुल्लाह अबुसईद, मोहम्मद सुफियान, नूर आलम, जमीर खान, अशरफ अहमद, मोहम्मद आरजु, नौशाद आदी बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए। बैठक को संबोधित करते हुए इजहार अहमद ने कहा के हम किसी भी कीमत पर अपने धार्मिक मामले में केंद्र सरकार या यूनिफाॅर्म सिविल कोड का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा के हम हर तरह की कुर्बानी के लिए तैयार है मगर यूनिफाॅर्म सिविल कोड को कबूल नहीं करेंगे।

वहीं ऑल इंडिया मुस्लिम बेदारी कारवाँ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नजरे आलम ने केंद्र की तानाशाह और अल्पसंख्यक विरोधी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा के हमें ही नहीं देश की लगभग सवासौ करोड़ आबादी को देश का संविधान और कानून इस बात की खुली आजादी देता हे के हम अपने अपने मजहब (धर्म) को आजादी के साथ मानें ओर उसपर अमल करे किसी सरकार या नेता को इस बात की इजाजत नहीं के वह अल्पसंख्यक समुदाय पर जबर्दस्ती कोई कानून वह भी मजहब (धर्म) विरोधी कानून थोपे, ऐसे किसी भी प्रकार के जबर्दस्ती थोपे गए कानून को न हम बर्दाश्त करेंगे और न ही अल्पसंख्यक समुदाय।

उन्होंने कहा कि हम देश और देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए हर तरह की कुर्बानी देने को तैयार बैठे है। केंद्र सरकार हर स्तर पर विफल हो चुकी है इसलिए वह 2024 का चुनाव जीतने के लिए गलत कानून बनाकर सिर्फ अल्पसंख्यक समुदाय को परेशान कर रही है। इस कानून की देश में कोई आवश्यकता नहीं है और न ये कानून सिर्फ मुस्लिम विरोधी है बल्कि ये देश विरोधी, संविधान विरोधी, कानून विरोधी और अल्पसंख्यक विरोधी है।

अजमतुल्लाह अबुसईद ने बताया के यूनिफाॅर्म सिविल कोड सरकार की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत है। सरकार जनता विरोधी है। केंद्र की सरकार 2024 के हार के डर से इस तरह का गलत कानून लाकर धार्मिक उन्माद फैलाने और अल्पसंख्यकों को परेशान करना चाहती है जिसमें वह सफल नहीं हो सकती। उन्होंनें बताया के आनेवाले 4 जुलाई को एक बड़ी बैठक मौलाना समीउल्लाह नदवी की अध्यक्षता में दिन के दस बजे भेरियाही (केवटी) में रखी गई है सभी लोगों से इस बैठक में उपस्थित होने की अपील की गई है।