नगर विधायक की पहल पर 15 कंप्यूटर मिलेगा छात्राओं को।

अभिभावकों से बच्चियों को प्रतिदिन स्कूल भेजने का अपील।

बच्चियों से खूब मन लगाकर पढ़ने का भी अपील।

प्लस टू देशरत्न राजेंद्र बालिका उच्च विद्यालय में छात्र शिक्षक अभिभावक गोष्ठी को संबोधित कर रहे इस विद्यालय के प्रबंध समिति के अध्यक्ष सह नगर विधायक संजय सरावगी

#MNN@24X7 दरभंगा, प्लस टू देशरत्न राजेंद्र बालिका उच्च विद्यालय में छात्राओं की कंप्यूटर शिक्षा को लेकर नगर विधायक की ओर से 15 कंप्यूटर की व्यवस्था की जा रही है और आगामी 1 सितंबर से कंप्यूटर की पढ़ाई आरंभ होगी। छात्रा -शिक्षक- अभिभावक गोष्ठी को संबोधित करते हुए सोमवार को इस विद्यालय के प्रबंध समिति के अध्यक्ष सह नगर विधायक संजय सरावगी ने सभी अभिभावकों से अपील किया कि आपकी सभी समस्याएं निष्पादित होंगी। आप अनिवार्य रूप से अपने-अपने बच्चियों को स्कूल भेजें।

विभिन्न लागू की योजनाओं से अभी तक वंचित रह चुकी छात्राओं के संबंध में भी स्कूल प्रबंधन एवं उपस्थित डीपीओ को नगर विधायक ने निर्देशित किया कि एक भी बच्चियां इस लाभ से वंचित नहीं होनी चाहिए वही 11वीं एवं 12वीं के शिक्षकों से पूछा कि इन कक्षाओं की छात्राओं को आप की ओर से कुशलता के साथ सूचित क्यों नहीं किया गया ताकि इनकी उपस्थिति यहां बेहतर हो सकती। इस दिशा में गंभीरता से पहल होनी चाहिए। कई छात्राओं ने सिलेबस नहीं पूरी होने की बात भी नगर विधायक से पूछी। छात्राओं ने अपने शिक्षकों की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि अभी तक आधा सिलेबस भी पूरा नहीं हो सका है। ऐसे में हम लोग परीक्षा तक अपने पूरे सिलेबस के संपन्न होने की बात कैसे सोच सकती हूं। इसे भी शिक्षकों को गंभीरता से लेने की बात श्री सरावगी ने कही।

इस स्कूल में किसी भी संसाधन की कमी नहीं है। अच्छा भवन, अच्छी कंपनी का बेंच डेस्क, सबमर्सिबल से जल की आपूर्ति, छात्राओं के लिए ठंडा एवं गर्म पेयजल की व्यवस्था, शौचालय की सर्वोत्तम व्यवस्था, सुरक्षा की पूरी व्यवस्था, पर्याप्त शिक्षक तब फिर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से बच्चियां दूर क्यों रहेंगी। श्री सरावगी ने अभिभावकों से विनम्र अपील करते हुए कहा कि आप अनिवार्य रूप से अपनी बच्चियों को कक्षा तक भेजें ।हमारे शिक्षक बहुत ही कुशल और योग्य हैं। वह इन्हें अपनी प्रतिभा से पूरी तरह लाभान्वित करेंगे।

अभिभावक से पूछे गए दर्जनों प्रश्नों का जवाब भी समस्या निष्पादन के रूप में श्री सरावगी ने दिया। वहीं 11वीं एवं 12वीं की छात्राओं ने भी अपनी दर्जनों समस्याएं नगर विधायक के पास रखी। इसमें सबसे महत्वपूर्ण तथ्य को तारांकित करते हुए श्री सरावगी ने विद्यालय प्रबंधन को निर्देश दिया कि उनकी ओर से 15 कंप्यूटर की व्यवस्था की जाएगी। आप ऊपर के एक कमरे में कंप्यूटर कक्ष को तैयार करें तथा आगामी 1 सितंबर से मेरी उपस्थिति में छात्राओं की कंप्यूटर की पढ़ाई आरंभ की जाएगी। सोमवार को इस गोष्ठी में नगर विधायक पूरी तरह एक प्रधानाचार्य की भूमिका में दिखे।
छात्राओं की हर समस्या को लेकर वह पूरी तरह से लग रहा था मानो छात्राओं की हर समस्या को वे आज ही निष्पादित कर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को संतृप्तता स्थिति में पहुंचाने को आतुर हों। इस गोष्ठी में डीपीओ माध्यमिक शिक्षा नवीन कुमार ठाकुर, विद्यालय की प्रधानाचार्य, विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य प्रमोद शरण साहू सहित गोष्ठी में हजारों अभिभावक एवं छात्राएं उपस्थित रहे।

सराहनीय यह रहा की संजय सरावगी ने स्कूल प्रबंधन से गोष्ठी में उपस्थित सभी माताओं को माइक देने को कहा ताकि वह अपने बच्चियों की समस्या को इस गोष्ठी में रख सकें और इसका परिणाम बहुत ही शानदार निकला। छात्राओं की दर्जनों माताएं भी हाथ में माइक लेकर अपनी छात्राओं की पढ़ाई लिखाई को लेकर नगर विधायक से अपनी समस्याओं को रखने लगी तथा नगर विधायक ने बारी-बारी से सभी की समस्याओं को सुनते हुए पूरी तरह निष्पादन का भरोसा दिलाया। नगर विधायक ने स्पष्ट रूप से आस्वस्त किया है कि वह इसी माह विशेष रूप से 11वीं एवं 12वीं कक्षाओं के बेहतरी के लिए अभिभावक छात्रा शिक्षक गोष्ठी का आयोजन करेंगे और उसमें इन कक्षाओं के छात्रों के गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर बेहतर कदम उठाए जाएंगे।