#MNN@24X7 दरभंगा, आजमगढ़।प्रेम में सबकुछ कर जाने को प्रेमी तैयार हो जाते हैं, फिर क्या उम्र क्या बच्चे और क्या रिश्ते नाते सबकुछ को दांव लगाने से भी पीछे नहीं रहते।ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में सामने आया है।यहां तीन बच्चों की मां अपने पांचवें प्रेमी के साथ फुर्र हो गई।पति अपने मासूम बच्चों के साथ हाथ में पोस्टर लेकर पत्नी को ढूंढने में लगा है,लेकिन अभी तक पत्नी का कुछ पता नहीं लगा है।पति ने थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

पीड़ित पति अनिल राजभर ने पुलिस को बताया कि वह काम के सिलसिले में चंडीगढ़ गया था।यहां उसकी मुलाकात रीना नाम की युवती से हुई थी।यह दोस्ती प्यार में बदली और दोनों ने विंध्याचल मंदिर में शादी कर ली।शादी के बाद वह अपनी पत्नी रीना को लेकर गांव आ गया और दोनों राजी खुशी से रहने लगे।सबकुछ सही चल रहा था और रीना ने एक बेटी को जन्म दिया।उसके बाद दो जुड़वा बेटे भी पैदा हुए।

अनिल ने बताया कि शादी के 9 साल बीत गए पता ही नहीं चला।रीना अक्सर बोला करती थी कि उसके कई फ्रेंड है पर उसने सभी को छोड़ दिया है,क्योंकि वो अपना सारा जीवन पति के साथ ही गुजारना चाहती है।इन बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया,क्योंकि पारिवारिक जीवन ठीक चल रहा था।उसे पत्नी पर पूरा भरोसा था और वो उससे बहुत प्रेम भी करता था।

अनिल ने बताया कि जब वह काम के सिलसिले में बाहर जाता था तो उसकी पत्नी किसी से बात करती थी। एक दिन उसने पत्नी से पूछा कि इतनी देर किससे बात करती हो तो वह टालमटोल करने लगी।फिर 3 अगस्त रात 8 बजे रीना के पास किसी का फोन आया और वो शौच करने का बहाना बनाकर घर से निकल गई।काम से लौटने के बाद जब पत्नी उसे घर पर नहीं मिली तो उसने बच्चों से पूछा कि मम्मी कहां हैं, इस पर बच्चों ने जवाब दिया कि वो शौच करने बाहर गई है।

अनिल ने बताया कि काफी देर इंतजार करने के बाद उसने पत्नी को इधर-उधर ढूंढना शुरू किया पर वो कहीं नहीं मिली। फिर 4 अगस्त को उसने थाने में पत्नी के गुमशुदगी होने की शिकायत दर्ज कराई।एक महीना बीत जाने के बाद भी पुलिस पत्नी को ढूंढ नहीं पाई है।बेटी चार साल की और दोनों बेटे अभी सिर्फ दो साल के हैं।

अनिल का कहना है कि उसकी पत्नी कई शादी कर चुकी है, वो ज्यादा दिन किसी के साथ नहीं ठहर पाती है।वो 9 साल सिर्फ उसी के साथ रही है। रीना अब तक कोई लोगों को धोखा दे चुकी है।पति को छोड़कर पाकिस्तान से भारत आई सीमा गुलाम हैदर और भारत से पाकिस्तान गई अंजू की तरह रीना भी अपने 3 बच्चों और पति को छोड़कर प्रेमी के साथ चली गई।

(सौ स्वराज सवेरा)