आशा कार्यकर्ता की मांग पर अविलंब सरकार करें पहल-ऐक्टू।

ग्रामीण क्षेत्र में चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था, बहादुरपुर पीएचसी से नही हो सका आर आई दवाई की उठाव।

वैरंग लौटे दवाई कुरियर।

#MNN@24X7 दरभंगा 13 जुलाई आशा संयुक्त संघर्ष मोर्चा के आहवान पर आशा कार्यकर्ताओं की अनिश्चितकालीन हड़ताल का असर जिले में व्यापक रहा। हड़ताल की वजह से जिले के ग्रामीण क्षेत्रों की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। आज अहले सुबह से बहादुरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर बिहार राज्य आशा कार्यकर्ता संघ(गोपगुट) के नेतृत्व में आशा कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर आर आई टीकाकरण की दवाई को उठाने नही दिया जिसके वजह से बहादुरपुर क्षेत्रों में टीकाकरण नही हुआ, बहेरी, हायाधाट, हनुमान नगर, सिंहवारा में भी आर आई टीका करन काफी प्रभावित रहा।

वहीं बिहार राज्य आशा कार्यकर्ता संघ(गोपगुट) के जिला संयोजक सविता कुमारी की अध्यक्षता में धरनास्थल पर सभा किया गया । सभा को सम्बोधित करते हुए ऐक्टू के जिला प्रभारी डॉ उमेश प्रसाद साह ने कहा कि पटना-दिल्ली सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते आज न्यूनतम मजदूरी भी नही मिल रहा है। सरकार मांगों पर अविलम्ब विचार करें नही तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

उधर बहेरी पीएचसी पर आशाओं को सम्बोधित करते हुए खेग्रामस के राष्ट्रिय परिषद सदस्य देवेन्द्र कुमार ने कहा आज ग्रामिण स्वास्थय की रीढ आशा का मांग जायज है सरकार को आशाओं को मानदेय के साथ साथ सरकारी कर्मी घोषित करे खुद के बनाए श्रम कानून का सम्मान करे।

सभा को बहादुर पुर में विजयलक्ष्मी देवी, अमीषा कुमारी, बेवी देवी, मनीषा कुमारी, चन्द्ररेखा देवी, रीता देवी, निशा देवी, अन्नू देवी, अंजू देवी, उषा देवी, आदि ने सम्बोधित किया। बहेरी में सरिता देवी व ललीता देवी, हायाधाट में संयोगिता चौधरी, रंजू झा, अनवरी बानो, सिंहवारा में चमन आरा, आशा देवी, हनुमान नगर मे अनीता देवी, रेणू कुमारी, के नेतृत्व में सैकडों आशा ने विभिन्न प्रखण्डों पर धरना-प्रदर्शन किया।