#MNN@24X7 दिनांक १७ अगस्त, २०२३ को सदर अस्पताल में पीरामल फाउंडेशन एवं स्वस्थ्य विभाग द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन कराया गया. इस कार्यशाला में ‘बिहेवियरल चेंज’ एवं ‘सेल्फ अवेयरनेस’, पे चर्चा और विभिन्न एक्टिविटीज कराई गयीं.

इस दौरान सदर अस्पताल से उपाधीक्षक राजीव रंजन, अस्पताल प्रबंधक अब्दुल मजीद, तथा पीरामल फाउंडेशन की टीम, अथवा अस्पताल के कर्मी जैसे डॉक्टर्स, GNM, ममता और गार्ड, मजूद रहे.

इस कार्यशाला में अनेक प्रकार को क्रियाएं कराई गयीं. जैसे की कुछ ऐसे खेल जिससे अपने बारे में जानने का अवसर मिला. सभी भागीदारों को इस तरह से खेल के साथ सीखने का तरीका अत्यंत पसंद आया तथा यह तरीका कुछ अलग भी लगा.

सदर अस्पताल, मधुबनी ने पेशेवर सीख और टीम बिल्डिंग कार्यशाला के बाद चिकित्सकों, जीएनएम, गार्ड्स और 4वीं श्रेणी के कर्मचारियों के लिए एक पीयर लर्निंग समुदाय को एक लगातार प्रक्रिया के रूप में आयोजित किया। कार्यशाला का उद्देश्य कर्मचारियों में सहानुभूति को शामिल करना और परिवर्तन लाने की क्षमता को प्रस्तुत करना था ताकि वे खुद में परिवर्तन ला सकें। पीयर लर्निंग सत्र में 50+ प्रतिभागी मौजूद थे। इस प्रकार की कार्यशालाएं व्यक्तिगत रूपांतरण के लिए बहुत महत्वपूर्ण होती हैं।

टीम पिरमल ने पहले ही दिन से व्यवहारिक परिवर्तन की शुरुआत की और इन कार्यशालाओं के लिए उन्होंने परिवर्तन की शुरुआत की। पिरमल से अमरेश, संतानु, रितिका सिंह, मयूरी लेट, स्मिता गुरुङ, मुदित पाठक, स्वर्णभ, सुनील, लल्लन सिंह, अभिनंदन आनंद, सुरभि, नीता, प्रकाश और अन्य ने भाग लिया। प्रतिभागी इस कार्यशाला से बहुत उत्साहित और संतुष्ट थे।