#MNN@24X7 पटना शुक्रवार 14 जुलाई 2023 । बेली रोड स्थित उद्दोग मंत्री समीर महासेठ के आवासीय परिसर में राष्ट्रीय वैश्य महासभा की ओर से पूर्व मंत्री मिथिलांचल के जाने – माने नेता रहे राजकुमार महासेठ की पांचवीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित किया गया।

श्रद्धांजलि सभा में मुख्य अतिथि के रूप में विधान परिषद के उप सभापति डॉ रामचंद्र पूर्वे ने कहा की स्व. राजकुमार महासेठ वैश्य समाज के साथ-साथ सर्व समाज के नेता थे । राजकुमार महासेठ के सुपुत्र उद्दोग मंत्री और राष्ट्रीय वैश्य महासभा के प्रदेश अध्यक्ष समीर महासेठ ने इस मौके पर आदरांजलि अर्पित करते हुए कहा की मिथिलांचल सहित अगल – बगल के इलाके के सम्पूर्ण समाज के लोग पिता जी को अपना नेता एवं हितैषी मानते थे। जो भी उनके पास आता था कभी निराश होकर नहीं जाता। यही उनकी ताकत थी। उन्होंने कहा की आज मिथिलांचल सहित बिहार के तमाम लोगों के लिए जो सपना वे देखते थे उसे पूरा करना ही हमारा लक्ष्य है । उन्होंने कहा की उनकी सादगी ईमानदारी और जनता के प्रति कर्तव्यनिष्ठता ने ही हमे सार्वजनिक जीवन मे आने व जनहित के लिए संघर्ष करने की प्रेरणा देता है ।*

महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष डॉ पी के चौधरी ने कहा कि स्व राजकुमार महासेठ अंतिम आदमी, गरीब – गुरबे व व्यवसायियों की आवाज हमेशा बुलन्द करने का काम किया । पूर्व मंत्री शिवचन्द्र राम ने कहा कि स्व राजकुमार महासेठ आजीवन खुद से ज्यादा समाज के प्रगति के लिए लगातार प्रयासरत रहे । प्रदेश युवा अध्यक्ष मंजीत आनन्द साहू ने कहा की आज समाज के युवाओं को इतिहास में दर्ज राजकुमार महासेठ जैसे महापुरूषों के जीवन को जानने – समझने की आवश्यकता है ताकि उनके जीवन संघर्षों से प्रेरणा लेकर समाज के नव निर्माण में युवा अपनी मिका निभा सकें ।

श्रद्धांजलि सभा के मौके पर राष्ट्रीय वैश्य महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. पी के चौधरी, उपाध्यक्ष डॉ प्रकाश चंद्रा एवं प्रदेश युवाध्यक्ष मंजीत आनन्द साहू ने निरामया ब्लड बैंक एवं गणेश भगत के संयोजन में रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया । सभा की अध्यक्षता राष्ट्रीय वैश्य महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष डॉ पी के चौधरी एवं संचालन प्रदेश युवा अध्यक्ष मंजीत आनन्द साहू ने किया ।

श्रद्धांजलि देने वालों में मुख्य रूप से महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ प्रकाश चंद्रा, जदयू के प्रदेश महासचिव कमल नोपानी, पूर्व डीजीपी अशोक गुप्ता, राजद के प्रदेश महासचिव सतीश गुप्ता, सोनू मुखीया, विनय गुप्ता, जीतेन्द्र साहू, वैश्य चेनता समिति के डॉ सुनील कुमार, अंर्तराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के डॉ जगन्नाथ गुप्ता ,नन्दकिशोर पोद्दार, कन्हैया पोद्दार, संजय कुशवाहा, उदय यादव ,गुड्डू सिंह, सुन्दरम पोद्दार, राकेश जयसवाल, अरविंद गुप्ता, प्रो. आर ए महतो, अखिल भारतीय सौंडीक समाज के अध्यक्ष आर ए महतो, महाचिव श्याम सुंदर प्रसाद, महासभा के के वैशाली अध्यक्ष सुभाष निराला, रौशन गुप्ता, जीतेन्द्र शर्मा, राजीव रंजन सहित सैकड़ों लोगों ने श्रध्दासुमन अर्पित किया ।