#MNN@24X7 दरभंगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से दरभंगा रेलवे स्टेशन का 340 करोड़ रुपया की लागत से विश्वस्तरीय रेलवे के रूप में परिवर्तित करने हेतु पुनर्विकास कार्य की आधारशिला रखा। इस अवसर पर रेल संबंधी स्थायी समिति एवं रेल मंत्रालय के परामर्शदात्री समिति के सदस्य सह स्थानीय सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा, पूर्व विधान परिसद सदस्य अर्जुन सहनी सहित भाजपा के कई विधायक व कार्यकर्ता उपस्थित थे। जैसे ही प्रधनमंत्री मोदी ने वर्चुअल माध्यम से दरभंगा रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास किया। वैसे ही प्लेटफार्म नंबर वन पर बने कार्यक्रम स्थल पर तालियों से गुंजायमान हो उठा।

इस अवसर पर दरभंगा के भाजपा सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीते नौ वर्षों के अमृत कार्यकाल में देश सभी क्षेत्र में ऐतिहासिक विकास कर रहा है। इसी विकास यात्रा के क्रम में भारतीय रेलवे भी केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णवी के नेतृत्व में ऐतिहासिक परिवर्तन के दौर से गुजरते हुए अपने स्वर्णिम लक्ष्य की तरफ अग्रसर है । उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार, अपने महत्वाकांक्षी अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत आगामी 50 से अधिक वर्षों को ध्यान में रखते हुए देश भर के विभिन्न रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास कर विश्वस्तरीय सुविधा युक्त बनाने का फैसला की है।

वही उन्होंने कहा कि रेलवे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ऐतिहासिक काम कर के दिखाया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णवी कार्यकाल में जो इतना बड़ा फैसला लिया गया है। आज तक किसी सरकार ने इतना बड़ा फैसला नहीं लिया। वही उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने 508 स्टेशन का शिलान्यास किया है और 2024 में जब तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनके आएंगे तो निश्चित रूप से इसका उद्घाटन भी करेंगे। वही गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि रेल का विकास होगा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का युवाओ को रोजगार देने का सपना साकार होगा।

वही उन्होंने कहा कि देशभर के करीब 1309 स्टेशनों का चयन किया गया हैI जिसके पहले चरण में 06 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के चुनिंदा 508 स्टेशन के पुनर्विकास का आधारशिला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रखा हैI इस पुनर्विकास शिलान्यास कार्यक्रम के तहत दरभंगा रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास पर 340 करोड़ रुपया तथा सकरी रेलवे स्टेशन के विकास पर लगभग 18.9 करोड़ खर्च कर विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दरभंगा रेलवे स्टेशन अत्यानुधिक 6 मंजिला बनाया जाएगा। जिसमें सभी आधुनिक यात्री सुविधा मौजूद रहेगाI। तथा दरभंगा रेलवे स्टेशन को सिटी सेंटर के तौर पर विकसित जाएगा I